बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना के एक ड्राइवर ने केबीसी में दिखाया जलवा, हॉट सीट पर बैठकर जीते 6.40 लाख रुपए

पटना के एक ड्राइवर ने केबीसी में दिखाया जलवा, हॉट सीट पर बैठकर जीते 6.40 लाख रुपए

PATNA: पटना के एक ड्राइवर ने कौन बनेगा करोड़पति में अपना जलवा दिखाया है। पटना के सुजीत कुमार ने केबीसी के हॉट सीट पर बैठ कर 6.40 लाख रुपए जीते हैं। सुजीत ने अपने परिवार के साथ-साथ राज्य का नाम भी रौशन किया है। सुजीत अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए ड्राइवर का काम करते हैं। वह पटना के ही एक डॉक्टर का कार चलाते हैं।

दरअसल, पटना के कंकड़बाग में रहने वाले सुजीत कुमार पिछले दिनों छोटे पर्दे के टीवी सीरियल कौन बनेगा करोड़पति में अपना जलवा दिखाया है। सुजीत ने केबीसी के हॉट सीट पर बैठ कर 6लाख 40 हजार रुपए जीते हैं। जानकारी अनुसार वह साल 2015 से इसके लिए प्रयासरत थे। वहीं सुजीत ने आखिरकार केबीसी के सीजन-15 में हॉट सीट तक पहुंचने में सफलता प्राप्त कर ही लिया। बीपीएससी की तैयारी कर रहे सुजीत कुमार ने केबीसी में 11 सवालों का जवाब देकर छह लाख चालीस हजार रुपये जीते। उन्होंने 12वें प्रश्न पर असमंजस की स्थिति के कारण क्विट करने का फैसला किया।

सुजीत बताते हैं कि वह 2015 से केबीसी में जाने की तैयारी कर रहे थे। हर एपिसोड देखना और क्विज के सवालों का जवाब देना डेली रूटीन का हिस्सा बन गया था। उन्होंने बताया कि मैं नवादा जिले का रहनेवाला हूं। पारिवारिक स्थिति खराब होने के कारण सरकारी स्कूलों में पढ़ाई की। परिवार का भरन-पोषण करने के लिए पटना के एक डॉक्टर की कार चलाते हैं, जिसके लिए उन्हें प्रति माह 11 हजार रुपये मिलते हैं।

वहीं चार अक्टूबर को सुजीत को केबीसी से पहला ऑडिशन कॉल आया था। तीन नवंबर को मुंबई बुलाया गया। यहां फास्टेस्ट फिगं र फर्स्ट में बाजी मारने के बाद सुजीत को अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठने के लिए बुलाया गया। बिग बी ने कहा कि मैं आपको एक ड्राइवर नहीं, बल्कि एक अधिकारी के रूप में देख रहा हूं।  

Suggested News