पांच मंजिला इमारत में स्थित लॉज में लगी भीषण आग, दम घुटने से आठ लोगों की हुई मौत, घटना पर पीएम ने जताया दुख

पांच मंजिला इमारत में स्थित लॉज में लगी भीषण आग, दम घुटने से आठ लोगों की हुई मौत, घटना पर पीएम ने जताया दुख

DESK : खबर तेलंगाना राज्य से जुड़ी है। जहां  सिकंदराबाद में सोमवार की रात एक पांच मंजिला इमारत के ग्राउंड फ्लोर में भीषण आग लग गई। जिससे इस इमारत के रूबी लॉज में ठहरे 8 पर्यटकों की दम घुटने से मौत हो गई। तीन की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि पांच अन्य ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। मरने वालों में सात पुरुष और एक महिला शामिल हैं। बताया गया है कि इनकी उम्र 35 से 40 साल के बीच है. दस अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

जानकारी के अनुसार सिकंदराबाद पासपोर्ट कार्यालय के पास रूबी लग्जरी प्राइड नामक पांच मंजिला इमारत है. रूबी इलेक्ट्रिक वाहनों का शोरूम तहखाने और भूतल में है. शेष चार मंजिलों पर एक लॉज है। सोमवार रात करीब 9.40 बजे ग्राउंड फ्लोर पर आग लग गई. स्टाफ का कहना है कि ये बिजली के शॉर्ट सर्किट से लगी। शोरूम में मौजूद इलेक्ट्रिक वाहनों की बैटरियां गर्मी के कारण फट गईं। आग वाहनों में भी लग गयी जिससे ये और भड़क गयी।

खिड़की से कूदे लोग

लॉज में आग इतनी तेजी से फैली कि बताया जा रहा है कि कुछ लोग जान बचाने के लिए शोरूम की खिड़की से बाहर कूद गए। वहीं कई ऐसे भी थे जो लॉज में फंसे रह गए। इनमें आठ लोगों की आग के धूएं के कारण दम घुटने से मौत हो गई। जिनमें अब तक मृतकों में विजयवाड़ा के ए.हरीश, चेन्नई के सीतारामन और दिल्ली के वीतेंद्र की पहचान हो सकी है। बाकी की पहचान की जानी है।

पीएम ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने घटना पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा, 'तेलंगाना के सिकंदराबाद में आग लगने से लोगों की मौत से दुखी हूं. शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना है. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. वहीं, प्रत्येक मृतक के परिजन को पीएमएनआरएफ फंड से 2 लाख रुपये का भुगतान किया जाएगा. घायलों को 50,000 रुपये का भुगतान किया जाएगा। वहीं राज्य के पशुपालन मंत्री टी. श्रीनिवास यादव मौके पर पहुंचे और बचाव एवं राहत अभियान की निगरानी की। अचेत लोगों को गांधी अस्पताल ले जाया गया और उनका इलाज किया जा रहा है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।


Find Us on Facebook

Trending News