बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर भव्य समारोह का होगा आयोजन, लोगों को निमंत्रण देने संजय सिंह पहुंचे वैशाली

पटना में महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर भव्य समारोह का होगा आयोजन, लोगों को निमंत्रण देने संजय सिंह पहुंचे वैशाली

VAISHALI: आगामी 28 जनवरी 2024 को देश रत्न महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पटना के मिलर हाई स्कूल मैदान में मनाई जाएगी। यह दिन राष्ट्रीय स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाई जाती हैं। महाराणा प्रताप फाउंडेशन के अध्यक्ष और जदयू के वरिष्ठ उपाध्यक्ष संजय सिंह स्वाभिमान दिवस में शामिल होने ले लिए निमंत्रण देने वैशाली के लालगंज के घटारो और हाजीपुर के बिठौली पहुंचे। इनके साथ अभय सिंह, एडवोकेट मनीष सिंह, ललन सिंह मुखिया, कुणाल सिंह मुखिया, नवल सिंह भी मौजूद थे। इन सभी का लालगंज में भव्य स्वागत किया गया। इस मौके पर दर्जनों मुखिया, जिला पार्षद और क्षत्रिय समाज की तरफ से फूल-माला और नारेबाजी करके स्वागत किया। घटारो- बिठौली में एक सभा का आयोजन किया गया, जिसमें के कई मुखिया, जिला पार्षद और हजारों की संख्या में लोग शामिल हुए।

इस दौरान जदयू के वरिष्ठ उपाध्यक्ष और महाराणा प्रताप फाउंडेशन के अध्यक्ष श्री संजय सिंह ने कहा कि विश्व की प्रथम लोकतंत्र की धरती को प्रणाम करता हूं। महाराणा प्रताप का हर साल पुण्यतिथि मनाते हैं।  वीर योद्धा महाराणा प्रताप को लेकर जो मुहिम हम सभी ने शुरू किया था उसे अंजाम मिला है। 2020 के अंदर जब महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि मनाई गई थी। उस समय आप सब ने नीतीश कुमार के सामने यह प्रस्ताव रखा था कि पटना में महाराणा प्रताप की भव्य प्रतिमा लगे और सीएम नीतीश कुमार ने उस मांग को सुना और आज पटना के हृदयस्थली फ्रेजर रोड और आकाशवाणी के चौराहे पर महाराणा प्रताप की भव्य प्रतिमा लगाई गई और गोलंबर को खूबसूरत बनाया गया। इसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजकीय समारोह भी घोषित किया। इस बार भी 28 जनवरी को नीतीश कुमार इस कार्यक्रम का उद्घाटन करेंगे।

संजय सिंह ने कहा कि आज लालगंज चौक पर जो महाराणा प्रताप की जो छोटी प्रतिमा लगी है, उसको आदमकद प्रतिमा बनाएंगे। महाराणा प्रताप की जयंती 9 मई को मनाई जाती है उससे पहले भव्य प्रतिमा का अनावरण हो जाएगा। भव्य कार्यक्रम के साथ लालगंज चौक पर आदमकद प्रतिमा लगेगी।

संजय सिंह आगे कहा कि महाराणा प्रताप फाउंडेशन का गठन किया गया हैं। जिसके तहत प्रदेश में सामाजिक कार्यों को बढ़ावा दिया जाएगा। जिसमें हर साल निधन परिवार की 20 कुंवारी कन्याओं का विवाह, 20 मेधावी छात्रों को पढ़ाने की जिम्मेदारी, हर जिला में महाराणा प्रताप भवन बनाने की घोषणा, साथ ही आकस्मिक दुर्घटना में घायल और मृत्यु होने पर लोगों को आर्थिक मदद किया जायेगा। इस घोषणा के बाद लोगों ने श्री संजय सिंह का जोरदार ताली बजाकर स्वागत किया, वहां के लोगों ने 28 जनवरी 2024 को महाराणा प्रताप पर पुण्यतिथि में शामिल होने के निमंत्रण को ही स्वीकार किया।

Suggested News