बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हाईकोर्ट के निर्देश के बाद आयोजित कुलपतियों की बैठक में नहीं पहुंचे शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक, होटल मौर्या में हो रही है मीटिंग

हाईकोर्ट के निर्देश के बाद आयोजित कुलपतियों की बैठक में नहीं पहुंचे शिक्षा विभाग के एसीएस केके पाठक, होटल मौर्या में हो रही है मीटिंग

PATNA : हाईकोर्ट के आदेश पर बिहार के विश्वविद्यालयों के कुलपति और शिक्षा विभाग की अहम बैठक में एससीएस केके पाठक नहीं शामिल हुए हैं। केके पाठक की यह अनुपस्थिति इसलिए भी अहम मानी जा रही है कि क्योंकि हाईकोर्ट ने उन्हें बैठक की अध्यक्षता करने से मना कर दिया था। माना जा रहा है कि हाईकोर्ट के आदेश से नाराज होकर केके पाठक ने बैठक से दूरी बना ली है। 

पहले भी राज्यपाल की बैठक में नहीं हुए थे शामिल

यह पहली बार नहीं है कि केके पाठक किसी बैठक में शामिल  नहीं हुए हैं। इससे पहले भी  राज्यपाल विश्वनाथ अर्लेकर ने विवाद के निपटारे के लिए कुलपति और शिक्षा विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई थी, लेकिन  उस बैठक में भी केके पाठक शामिल नहीं हुए थे। 

आज की बैठक में क्या हुआ

इससे पहले हाईकोर्ट के आदेश पर आज पटना के मौर्य होटल में सभी विश्वविद्यालयों के कुलपति और शिक्षा विभाग की बैठक शुरू हुई है। जिसमें विश्व विद्यालयों के खातों के फिर से चालू करने के साथ कॉलेज के सेशन को नियमित करने को लेकर चर्चा हुई है। 

इसके साथ ही बैठक में शिक्षा विभाग की तरफ से विश्वविद्यालयों से संबंधित एक सामान्य प्रस्तुतीकरण, न्यायिक मामलों का निष्पादन, वित्तीय नियमावली बीएफआर, जीएफआर पर उन्मुखीकरण, अकादमिक कैलेंडर एवं परीक्षा-फल प्रकाशन पर चर्चा , वार्षिक बजट, विश्वविद्यालयों में आंतरिक स्रोत की राशि की उपलब्धता, समयबद्ध तरीके से निधि के महत्तम उपयोग के लिए कार्य योजना पर चर्चा, विभाग द्वारा विवि एवं महाविद्यालय के कार्यों को सुगम बनाने के निर्णयों पर चर्चा सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा हुई है। 


Suggested News