बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गया में एसबीआई की बेलागंज शाखा में जेनरेटर में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, ग्राहकों में मची अफरा तफरी

गया में एसबीआई की बेलागंज शाखा में जेनरेटर में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, ग्राहकों में मची अफरा तफरी

GAYA : गया के बेलागंज प्रखंड मुख्यालय के मुख्य बाजार स्थित भारतीय स्टेट बैंक में लगे आधुनिक जनरेटर में शॉर्ट सर्किट से लगी अचानक आग से बैंक शाखा और आसपास के क्षेत्रों में अफरा तफरी मच गई। हालाँकि आग से जनरेटर के अलावा अन्य को क्षति नहीं हुआ है। आग लगने की घटना के बाद बैंक शाखा और आसपास के दुकानों में जुटे लोगों में आपाधापी का माहौल हो गया। लोग आनन फानन में अपना जान बचाकर बाहर भागे। 

घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची बेलागंज थाना में तैनात अग्निशमन की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन तब तक पूरा जनरेटर और उससे जुड़ी वायर जलकर राख हो गई थी। घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सोमवार को जब नित्यदीन की भांति बैंक शाखा खुली तो सब कुछ सामान्य था। दोपहर बाद बिजली चली जाने के बाद जनरेटर स्टार्ट किया गया। कुछ देर बाद अचानक जनरेटर तेज आवाज के साथ ब्लास्ट किया और जनरेटर से आग की तेज लपटें निकलने लगी। जिसके बाद बैंक शाखा और आसपास के दुकानों में खड़े लोगों में अफरा तफरी मच गई। 

शाखा कर्मियों और आसपास के दुकानदारों के द्वारा पहले तो आग पर काबू पाने का अथक प्रयास किया गया। लेकिन आग इतना प्रचंड था कि उसपर काबू पाना मुश्किल हो गया। जिसके बाद घटना की सूचना के बाद मौके पर पहुंची बेलागंज थाना में तैनात अग्निशमन की टीम ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। 

घटना के संबंध में शाखा प्रबंधक राजीव रंजन ने बताया कि जनरेटर को शाखा से बाहर होने के कारण बैंक शाखा के अंदर कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। शाखा के अंदर अत्यधिक धूंआ फैल जाने के कारण आज का कामकाज ठप हो गया। घटना का कारण जनरेटर में आयी तकनीकी खराबी के कारण हुआ शॉर्ट सर्किट है। जनरेटर के साथ उससे जुड़ा सभी वायर जलकर राख हो गया है।

गया से प्रभात कुमार मिश्रा की रिपोर्ट

Editor's Picks