बाकरगंज इलाके के एक बड़े साड़ी शोरुम में लगी भीषण आग, इलाके के दूसरे दुकानदारों में हड़कंप

बाकरगंज इलाके के एक बड़े साड़ी शोरुम में लगी भीषण आग, इलाके के दूसरे दुकानदारों में हड़कंप

PATNA : पटना के गांधी मैदान थाना क्षेत्र के बाकरगंज सोनार मंडी में रूपक विजेन कॉम्प्लेक्स की छठी मंजिल पर मनोज कुमार की बजरंग लाल कपड़े के गोदाम में शनिवार की देर रात भीषण आग लग गई। देखते ही देखते आग विकराल हो गई। साड़ी का गोदाम धू-धूकर जलने लगा। इसके चलते होटल सहित आसपास इलाके में अफरातफरी मच गई। शोर मचाते हुए लोग सुरक्षित जगहों की ओर भागने लगे। सूचना के बाद दो हाइड्रोलिक प्लेटफार्म सहित दमकल की आठ गाड़ियों के साथ अग्निशमन कर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए।  हालांकि आग लगने के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

शनिवार की देर रात करीब 12 बजे अचानक रूपक विजेन कॉम्प्लेक्स के सातवीं मंजिल पर मौजूद साड़ी गोदाम में आग धधक उठी।  लोग कुछ समझ पाते सातवीं मंजिल आग से पूरी तरह घिर गई। निर्माण कार्य करने के चलते कॉम्प्लेक्स में चारों तरफ से बांस-बल्ली लगी हुई है। इसके चलते पीछे से भी जाने का रास्ता नहीं था। गोदाम में लगी आग की चपेट में आने से कॉम्प्लेक्स की सातवीं मंजिल पर कई और दुकानों के चपेट में आने की आशंका जताई जा रही है।  

बताया गया कि रूपक विजेन कॉम्प्लेक्स की छठीं मंजिल पर साड़ी का गोदाम सहित कई दुकानें भी हैं। प्रथम तल से लेकर छठीं मंजिल में सोने-चांदी, कपड़े सहित करीब 36 से अधिक दुकानें मौजूद हैं। कॉम्प्लेक्स के बगल में रिपब्लिक होटल व होंडा सांई शोरूम भी है।  

मौके पर टाउन एएसपी अमित रंजन कई थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर डटे हैं जबकि 40 से अधिक फायरमैन आग पर काबू पाने के प्रयास में जुटे हैं। गोदाम में आग लगने से लाखों रुपये की कीमती साड़ियां जलकर नष्ट होने का अनुमान है। आग कैसे लगी, देर रात तक स्पष्ट नहीं हो सका था। हालांकि अगलगी में कोई हताहत नहीं हुआ है। हालांकि इस आगजनी की घटना में कितने की संपत्ति का नुकसान हुआ है ये आग बुझने के बाद ही पता चल पाएगा।

Find Us on Facebook

Trending News