बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

CM नीतीश और लालू-तेजस्वी की मुलाकात को लेकर करीबी मंत्री ने दिया बड़ा बयान, कहा- स्वाभाविक हैं नेताओं का मिलना, बेवजह फैलाया जा रहा भ्रम

CM नीतीश और लालू-तेजस्वी की मुलाकात को लेकर करीबी मंत्री ने दिया बड़ा बयान, कहा- स्वाभाविक हैं नेताओं का मिलना, बेवजह फैलाया जा रहा भ्रम

PATNA: बिहार की सियासी पारा हाई है। राज्य में कोई राजनीतिक उथल पुथल। देखने को मिल रहा है। बीते दिन राजद सुप्रीमो लालू यादव और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव सीएम नीतीश से मिलने उनके आवास पहुंचे। वहीं इसे लेकर राजनीतिक गलियारों में। अटकलें तेज हो गई है। कयास लगाए जा रहे की सीएम नीतीश महागठबंधन से नाराज चल रहे हैं और जल्दी ही अपना पाला बदल सकते हैं, यही वजह है कि लालू और तेजस्वी कम को मनाने में लगे हैं। वहीं नीतीश कुमार के करीबी नेता विजय चौधरी ने इनकी मुलाकात को लेकर बड़ी बात कही है।

मंत्री विजय चौधरी ने कहा कि, लालू यादव और तेजस्वी यादव की सीएम नीतीश से हुई मुलाकात तो अस्वभाविक नहीं है। मुलाक़ात के दौरान सरकार के संदर्भ मे बात होती है ये स्वाभाविक है। उन्होंने सता पलटने के कयासों पर विराम लगाते हुए कहा कि, महागठबंधन की सरकार मजबूती से चल रही इसमें कोई भ्रम की स्थति नहीं है। बयानों पर बेवजह भ्रम पैदा किया जा रहा है। कोई विवाद कोई तकरार नहीं है।

उन्होंने कहा कि कैबिनेट की बैठक हुई साथ में फैसले हुए फिर अलगाव दुराव की बात क्यों? हमारे सहयोगी के दल सीट की डिमांड कर रहे ये स्वाभाविक है। एनडीए में भी इसी तरह की बात चल रही है। गठबंधन में ये सब चलता रहता है। इंडिया गठबंधन में सीटों की बटवारे को लेकर मंत्री ने कहा कि, 17 सीटों की हमारी डिमांड है। सब मिलकर फैसला होगा। राजद, लेफ्ट और कांग्रेस के बीच की बात है। फिर हमारे साथ सीट शेयरिंग पर बात होगी। 

वहीं 22 तारीख को छुट्टी को लेकर मंत्री ने कहा कि  इसको लेकर सरकार फैसला करेंगी। अभी तक कोई फैसला नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि राम को खोजने की क्या जरुरत है राम तो सबके दिल में हैं। वहीं Cm को निमंत्रण मिली है या नहीं इसकी जानकारी मुझे नहीं है। राम मंदिर का अकारण समर्थन और विरोध की जरुरत ही नही है। इंडिया गठबंधन में नीतीश कुमार के पद को लेकर मंत्री ने कहा कि, नीतीश कुमार ने शुरू से कहा वो किसी पद की लालसा नहीं रखते। इंडिया गठबंधन में संयोजक बनाने का उन्हें प्रस्ताव दिया गया जिसे ख़ारिज कर दिया गया।  

लालू प्रसाद को ईडी ने एक बार फिर समान जारी किया है, जिसके लेकर मंत्री ने कहा कि, यह अब साप्ताहिक ख़बर है इसमें नया क्या है।

Suggested News