बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

5 डॉक्टरों का पैनल करेगा मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम, होगी वीडियोग्राफी, गाजीपुर के मुहम्मदाबाद में किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

5 डॉक्टरों का पैनल करेगा मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम, होगी वीडियोग्राफी, गाजीपुर के मुहम्मदाबाद में किया जाएगा सुपुर्द-ए-खाक

लखनऊ- उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की गुरुवार देर रात हार्ट अटैक से मौत हो गई. जेल की बैरक में मुख्तार अंसारी की तबीयत खराब होने पर जेल प्रशासन ने उन्हें बांदा के  रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज ले आया, जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही थी. मुख्तार के इलाज में 9 डॉक्टरों की टीम लगाई गई लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका. 

ज्यूडिशियल इंक्वायरी बैठाई गई

माफिया और पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी  की मौत पर ज्यूडिशियल इंक्वायरी बैठाई गई है.  तीन सदस्यीय टीम ये जांच करेगी.पोस्ट मार्टम हाउस की तरफ जाने वाले रास्तों पर तगड़ी सुरक्षा बैठाई गई है. यहीं पर आज यानी शुक्रवार 29 मार्च को मुख्तार अंसारी का पोस्ट मार्टम किया जाएगा.

परिजनों की मांग

मुख्तार अंसारी की मौत की जानकारी बाद उसके पैतृक आवास गाजीपुर जिले के मुहम्मदाबाद में लोगों की भीड़ एकत्रित होने लगी है. उसके रिश्तेदार भी पहुंचने लगे हैं. वहीं उसके पोस्टमार्टम को लेकर परिजनों ने मांग की है कि गाजीपुर जिले में मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम हो. गुरुवार की रात को मुख्तार अंसारी को बेहोशी की हालत में बांदा मेडिकल कॉलेज ले आया गया था, जहां चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया था. करीब 10 बजे के आसापस डॉक्टरों ने मेडिकल बुलेटिन जारी किया था.

पांच डॉक्टर्स की टीम करेगी पोस्टमॉर्टम

माफिया डॉन मुख्तार अंसारी की मौत के बाद पूरे उत्तर प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है. वहीं शुक्रवार की सुबह बांदा के मेडिकल कॉलेज में स्थित मोर्चरी हाउस में मुख्तार अंसारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए लाया गया है. मुख्तार अंसारी का पोस्टमॉर्टम आज  किया जाएगा. इसमें पांच डॉक्टरों का पैनल शामिल होगा, जो मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम करेगा. इनमें एक कार्डियोलॉजी, एक सर्जन, एक फिजिशियन मुख्तार अंसारी का पोस्टमार्टम करेंगे. पोस्टमार्टम की पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी होगी. साथ ही इस दौरान परिवार के सदस्य भी मौजूद रहेंगे. वहीं उसके बेटे उमर अंसारी भी पोस्टमॉर्टम के समय वहां रहेंगे.

कालीबाग कब्रिस्तान में मुख्तार अंसारी को किया जाएगा सुपुर्द ए खाक

गाजीपुर के मोहम्मदाबाद के कालीबाग कब्रिस्तान में मुख्तार अंसारी को सुपुर्द ए खाक किया जाएगा. कड़ी सुरक्षा में उसके शव को गाजीपुर लाया जाएगा. वहीं गुरुवार की देर इस कब्रिस्तान में डीएम-एसपी ने निरीक्षण किया.

हार्ट अटैक से मौत 

बता दें गुरुवार की शाम को बांदा जेल में मुख्तार अंसारी को उल्टी हुई और फिर बेहोश हो गया. इसके बाद आनन-फानन में मुख्तार अंसारी को अस्पताल लाया गया, जहां 9 चिकित्सकों ने उसकी जांच की और उसे मृत घोषित कर दिया. करीब 10 बजे के आसपास मुख्तार अंसारी की मौत को लेकर बुलेटिन जारी किया गया.


Suggested News