बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

गर्मी के कारण स्कूल में छात्रा हुई बेहोश, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है इलाज, केके पाटक के आदेस का अभिभावक कर रहे हैं विरोध

गर्मी के कारण स्कूल में छात्रा हुई बेहोश, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है इलाज, केके पाटक के आदेस का अभिभावक कर रहे हैं विरोध

भागलपुर- बिहार के सरकारी स्कूलों में गर्मी छुट्टी के बाद से 6 बजे से र कक्षा संचालित की जा रही है. जिसका लोगों द्वारा विरोध किया जा रहा है. भीषण गर्मी में  बच्चे स्कूल में बेहोश हो कर गिर जा रहे हैं. केके पाठक के आदेश का अभिभावक विरोध करने लगे हैं.

बिहार में उमस भरी गर्मी से जनजीवन अस्त-व्यस्त है. वहीं स्कूलों का नया समय शिक्षकों और छात्रों के लिए परेशानी का सबब बन गया है. बच्चों को सुबह 6 बजे स्कूल पहुंचना पड़ रहा है. बच्चे स्कूल जाने से पहले सुबह की भागदौड़ में खाना नहीं खाना चाहते. वे खाली पेट स्कूल जाते हैं. स्कूल की छुट्टी के बाद उमस भरी गर्मी और चिलचिलाती धूप में घर लौटना पड़ता है.

 इस कारण भीषण गर्मी में छात्र बेहोश हो जा रहे हैं. शनिवार को भागलपुर जिला के नवगछिया अनुमंडल अंतर्गत रंगरा प्रखंड के रंगरा गांव में भीषण गर्मी उमस भरे मौसम में विद्यालय में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं पर भी इसका असर देखा जा रहा है.

 अभी-अभी कुछ देर पहले ही रंगरा के तेज नारायण उच्च विद्यालय में कक्षा 9 की दो छात्रा  कक्षा में ही बेहोश हो गई.  जिन्हें आनन फानन में विद्यालय के शिक्षक द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रंगरा चौक लाया गया हैं.

 जहां उसका प्राथमिक उपचार किया जा रहा है. मिली जानकारी के अनुसार दोनों छात्रा विद्यालय की है.  जिनमें अम्बिका कुमारी पिता अरुण कुमार सिंह एवं लक्की कुमारी पिता लाल बहादुर शास्त्री दोनों कक्षा 9 वीं की छात्रा हैं. 

रिपोर्ट - अंजनी कुमार कश्यप

Suggested News