कैमूर में आचार संहिता का पहला मामला दर्ज, फिर भी नहीं मान रहे नेता, पढ़िए पूरी खबर

कैमूर में आचार संहिता का पहला मामला दर्ज, फिर भी नहीं मान रहे नेता, पढ़िए पूरी खबर

KAIMUR : आगामी बिहार विधानसभा चुनाव की अब रणभेरी बज गयी है. चुनाव आयोग ने चुनाव की तिथियों का ऐलान कर दिया है. इसके साथ ही राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गयी है. सभी राजनीतिक पार्टियों को अपने अपने पोस्टर और बैनर हटाने का निर्देश दे दिया गया है. अब प्रशासन से अनुमति लेकर ही पोस्टर और बैनर लगाया जा सकता है. 

लेकिन बिहार के कैमूर जिले में अलग अलग ही नजारा देखने को मिल रहा है. मोहनिया अनुमंडल के कुदरा, दुर्गावती और मोहनिया में आदर्श आचार संहिता का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है. जहाँ कई राजनीतिक पार्टियों के बैनर पोस्टर टांगें दिखाई दिए. जैसे ही राजनीतिक पार्टियों के बैनर पोस्टर टांगने की बातें मोहनिया एसडीएम को जानकारी मिला तुरंत कार्रवाई करने की बातें कहीं. 

मोहनिया एसडीएम ने जानकारी देते हुए बताया कैमूर जिले के साथ मोहनिया अनुमंडल में भी आदर्श आचार संहिता लग चुका है. सभी सरकारी कार्यालयों से बैनर पोस्टर हटा दिया गया है. सभी राजनीतिक पार्टियों को भी बैनर पोस्टर हटाने का निर्देशित किया गया था. अगर उनके द्वारा नहीं हटाया गया है तो उन लोगों के ऊपर आचार संहिता उल्लंघन मामले में कार्रवाई की जाएगी. 

बताते चले की चुनाव की घोषणा के बाद कैमूर में ही आचार संहिता उल्लंघन का पहला मामला दर्ज किया गया है. जहाँ राजद और बसपा के नेताओं पर एफआईआर किया गया है. 

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट


Find Us on Facebook

Trending News