सोनिया गांधी का ऐलान,पार्टी चुने नया अध्यक्ष, आज CWC की बैठक में हो सकते हैं अहम फैसले

सोनिया गांधी का ऐलान,पार्टी चुने नया अध्यक्ष, आज CWC की बैठक में हो सकते हैं अहम फैसले

DESK : बिहार विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के आलाकमान को लेकर गुटबंदी तेज हो गई है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने साफ तौर पर कह दिया है कि पार्टी अब नया अध्यक्ष चुने. सोनिया गांधी ने पद छोड़ने की पेशकश पार्टी नेताओं के लिखे खत को लेकर की है.

आज CWC की बैठक में हो सकते हैं अहम फैसले 
आज कांग्रेस वर्किंग कमेटी (सीडब्ल्यूसी) की बैठक है. इस बैठक में पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी पद छोड़ने की घोषणा करने के लिए तैयार दिख रही हैं. आपको बता दें कि बीते कुछ समय से कांग्रेस पार्टी में पूर्णकालिक अध्यक्ष के चुनाव की मांग दबी जुबान तेज हो गई है. इसको लेकर कई नेताओं ने आलाकमान को चिट्ठी भी लिखी थी.


पत्र में पूर्व मुख्यमंत्रियों के साथ-साथ कांग्रेस सांसदों द्वारा हस्ताक्षर किए गए थे. पत्र में 134 वर्षीय पार्टी के नेतृत्व में अनिश्चितता का आरोप लगाया गया साथ ही खत पर हस्ताक्षर करने वाले नेताओं में कपिल सिब्बल, गुलाम नबी आज़ाद, शशि थरूर, भूपिंदर हुड्डा, मिलिंद देवड़ा, मनीष तिवारी और पीजे कुरियन शामिल हैंं. बताया जाता है कि इस चिट्ठी को  स्वतंत्रता दिवस पर दिल्ली के 10, जनपथ स्थित सोनिया गांधी के आवास पर पहुंचाया गया. नेताओं द्वारा लिखी गई चिट्ठी में यह कहा गया था कि पार्टी का नियंत्रण कमजोर हुआ है.

मनमोहन सिंह हो सकते हैं अंतरिम अध्यक्ष
एक साल बाद अब जब एक बार फिर से राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष बनाए जाने की मांग तेज हो रही है और सोनिया गांधी उनके लिए अपना रास्ता छोड़ रही हैं तो यह खुद राहुल गांधी के लिए सबसे बड़ी बाधा होगी.राहुल गांधी ने अपने समर्थकों से कहा था कि उनके फिर से पदभार संभालने से पहले एक गैर गांधी परिवार के नेता को अध्यक्ष होना चाहिए और इस संबंध में बातचीत भी चल रही है. ऐसा माना जा रहा है कि इस हाल में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को अंतरिम अध्यक्ष बनाया जा सकता है.

Find Us on Facebook

Trending News