जातीय जनगणना को लेकर आम जनता पार्टी राष्ट्रीय ने किया राजभवन मार्च, कहा सरकार नहीं मानी तो करेंगे संसद का घेराव

जातीय जनगणना को लेकर आम जनता पार्टी राष्ट्रीय ने किया राजभवन मार्च, कहा सरकार नहीं मानी तो करेंगे संसद का घेराव

PATNA : आम जनता पार्टी राष्ट्रीय की ओर से आज राजभवन मार्च किया गया. हालाँकि मिलर हाई स्कूल से शुरू हुए इस मार्च को आयकर चौराहे पर ही रोक दिया गया. हालाँकि इस मौके पर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विद्यापति चंद्रवंशी ने कहा की मार्च में लोगों की भीड़ अधिक है. इसलिए हमलोग अनुशासन का पालन करेंगे. जातीय जनगणना के समर्थन में निकाले गए इस मार्च को लेकर चंद्रवंशी ने कहा की जनता सरकार को चुनती है और सरकार यदि उनकी बात को नहीं मानेगी तो जनता उसे गद्दी से उतार देगी.

उन्होंने कहा की इस बार पिछड़ी जाति, अतिपिछड़ी जाति के अलावा अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति की जातियां पूछी जाती है. लेकिन पिछड़ा वर्ग की जाती है. सामान्य वर्ग को भी इससे फायदा है. क्योंकि सामान्य वर्ग का कोई जाति यदि पिछड़ जाता है. तो उसकी आर्थिक स्थिति इस डाटा से खुलकर सामने आएगी. सरकार को जनता के इस मांग को सुनना चाहिए. अगर सरकार नहीं सुनेगी तो हमलोग संसद भवन का घेराव करेंगे. 

हालाँकि बीजेपी के जनसंख्या नियंत्रण कानून की मांग को लेकर उन्होंने कहा की जातीय जनगणना का समय दस साल बाद आया है. फिर अब साल के बाद आएगा. बीजेपी केवल समय बिताना चाहती है. उन्होंने जातीय उन्माद के आशंका को भी सिरे से ख़ारिज किया है. उन्होंने कहा की जातीय उन्माद कभी नहीं होता है. हमेशा सांप्रदायिक आधार पर उन्माद पैदा होता है. जाति तो मिलजुल कर एक गाँव में रहती है. उन्होंने कहा जाति के आधार पर योजना बनती है.




Find Us on Facebook

Trending News