केंद्र और राज्य सरकार धीरे धीरे आरक्षण हटाने की साजिश कर रही है : मायावती

केंद्र और राज्य सरकार धीरे धीरे आरक्षण हटाने की साजिश कर रही है : मायावती

KAIMUR : आज कैमूर जिले के चारों विधानसभा सीट पर बसपा और रालोसपा के प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव प्रचार करने के लिए मायावती और उपेंद्र कुशवाहा पहुंचे. बताते चलें की कैमूर जिले में 4 सीट है. जिसमें दो पर बसपा और 2 सीटों पर रालोसपा के प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे है. भभुआ के हवाई अड्डा मैदान में मायावती ने अपने प्रत्याशियों के पक्ष में जनता को संबोधित किया. जिसमें उन्होंने चारों प्रत्याशियों के वोट मांगा. इस मौके पर उन्होंने केंद्र सरकार और राज्य सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बिहार में किसी पार्टी की सरकार हो. उसने बिहार के दलित, शोषित और मजदूरों के विकास पर ध्यान नहीं दिया. 

उन्होंने कहा की बिहार में रोजगार भी उपलब्ध नहीं है. वहीं उन्होंने कहा की बिहार में दलितों और गरीबों को आरक्षण का लाभ नहीं मिल रहा है. आरक्षण को धीरे-धीरे खत्म किया जा रहा है. सरकार के गलत नीतियों के कारण बेरोजगारी और महंगाई लगातार बढ़ती जा रही है. मायावती ने कहा की बिहार में बेरोजगारी चरम पर है. जब कोरोना काल में लॉक डाउन हुआ था तो हमारे मजदूर बाहर से आ रहे थे. उन लोग का क्या दशा हुआ. मजबूर होकर आज वहीं मजदूर फिर से पलायन कर रहे हैं. लेकिन सरकार का इस पर ध्यान नहीं है. सरकार अंधी बनकर बैठी हुई है. सरकार रोजगार मुहैया नहीं करा रही है. इसलिए लोग पलायन कर रहे हैं.

वही रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि यदि हमारी सरकार बनती है तो हमारा पहला काम होगा रोजगार. दूसरा होगा शिक्षा. तीसरा होगा स्वास्थ्य व्यवस्था. उन्होंने कहा कि बिहार में उच्च शिक्षा की कोई जगह नहीं है. हमारे यहां के बच्चे बाहर पढ़ने के लिए जाते हैं. हमारी सरकार बनती है तो हमारे बच्चे बाहर नहीं पढ़ने जाएंगे. ना ही हमारे मजदूर बाहर काम करने जाएंगे. 

उन्होंने पूर्व के 15 साल की सरकार पर तंज कसते हुए कहा की  अपहरण, हत्या और लूट वाली सरकार हमें नहीं चाहिए. वहीँ वर्तमान सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि एक  चारा घोटाला में जेल गए. दूसरा सृजन घोटाला में जेल जायेंगे. उन्होंने कहा की दोनों सरकार ने केवल घोटाला ही किया है. बड़े भाई भी घोटाला किये है और छोटे भाई भी घोटाला किये है. हम आप लोग से वादा करते हैं कि आप हमें भी एक बार मौका दें. बहन जी के साथ गठबंधन किया है. बहन जी के नेतृत्व में यहां सरकार बने. अगर हम लोग की सरकार बनती है तो 5 सालों में परिवर्तन दिख जाएगा.

कैमूर से देवब्रत की रिपोर्ट  


Find Us on Facebook

Trending News