बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पिता मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल नहीं हो पाएगा अब्बास अंसारी, पैरोल पर नहीं हुई सुनवाई

पिता मुख्तार अंसारी के जनाजे में शामिल नहीं हो पाएगा अब्बास अंसारी, पैरोल पर नहीं हुई सुनवाई

DESK  : जेल में हर्ट अटैक के शिकार यूपी के बाहुबली मुख्तार अंसारी के जनाजे में उनका बेटा अब्बास अंसारी शामिल नहीं हो पाएगा। बताया जा रहा है कि अब्बास अभी कासगंज जेल में  बंद है और पिता के जनाजे में जाने के लिए उसने हाईकोर्ट में पैरोल पर रिहाई के लिए अपील की थी। लेकिन आज उसकी अपील पर इलाहाबाद  हाईकोर्ट में सुनवाई ही नहीं हो सकी। ऐसे में रिहाई के लिए सुप्रीम कोर्ट जाने की तैयारी की जा रही है। 

एमपी एमएलए से जुड़े मामलों की सुनवाई करने वाली जस्टिस संजय कुमार सिंह की बेंच में मुख्तार के परिवार की अर्जी मेंशन होनी थी।  लेकिन,इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस संजय सिंह की बेंच न बैठने के कारण इसके मुकदमे को जस्टिस समित गोपाल की बेंच में ट्रांसफर कर दिया गया था। 

यहां परेशानी तब बढ़ गई, जब जस्टिस समित गोपाल की बेंच ने दूसरी बेंच से आए किसी भी मुकदमे को सुनने से इंकार कर दिया। 

इस वजह से मुख्तार के परिवार की अर्जी हाईकोर्ट में मेंशन नहीं हो सकी है। आज जेल से बाहर आने का रास्ता अब्बास अंसारी के लिए मुश्किल हो गया है। परिवार के वकील उपेंद्र उपाध्याय ने जानकारी देते हुए बताया कि हमलोग इस मामले में सुप्रीम कोर्ट  जाने के लिए तैयार हैं। साथ ही इस बात की कोशिश हो रही है कि मामला इलाहाबाद हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस के यहां मेंशन हो जाए और चीफ जस्टिस किसी बेंच को सुनवाई के लिए नॉमिनेट कर दें।

रिपोर्ट - मो. आसिफ


Suggested News