छपरा में करोड़ों रुपये गबन करने वाला आरोपी गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार, पुलिस को सात महीने से थी तलाश

छपरा में करोड़ों रुपये गबन करने वाला आरोपी गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर गिरफ्तार, पुलिस को सात महीने से थी तलाश

छपरा. डाकघर के दर्ज़नों उपभोक्ताओं का करोड़ों रुपये गबन करने वाले आरोपी को उत्तर प्रदेश के गोरखपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन की बोगी से गिरफ्तार किया गया है। पिछले सात माह से सारण पुलिस आरोपी की तलाश कर रही थी। आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस आगे की कार्रवाई में जुट गयी है।

मिली जानकारी के अनुसार भगवान बाजार थाना अंतर्गत दौलत गंज निवासी प्रधान डाकघर छपरा के अभिकर्ता धीरज अग्रवाल के द्वारा ज्ञानदेव प्रसाद तिवारी एवं इनके परिजनों रिश्तेदारों को अपने विश्वास में लेकर आरडी एफडी एवं टर्म डिपॉजिट खुलवाने के नाम पर फर्जी पासबुक बनाकर समय-समय पर धीरज कुमार एवं उनकी पत्नी प्रिया अग्रवाल के द्वारा चेक एवं नगदी के माध्यम से पैसा लिया जाता था, लेकिन पैसे को इनके खाते में जमा नहीं किया जाता था। वादी ज्ञानदेव प्रसाद को जब तक इस बात की सूचना प्राप्त हुई, जालसाज एजेंट धीरज अग्रवाल अपने पूरे परिवार के साथ घर से फरार हो चुका था।

जालसाजी के शिकार पीड़ितों ने लगभग 70 लाख रुपये के गबन के मामले की लिखित जानकारी भगवान बाजार थाना को देते हुए प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया। भगवान बाजार थाना में कांड संख्या 626/ 21 दिनांक 27 /12 /20 21 धारा 420 बटा 406 भादवी दर्जकर अनुसंधान प्रारंभ किया गया। अभियुक्त धीरज कुमार के विरुद्ध गबन के मामले में नगर थाना में भी कांड दर्ज किया गया है। प्राप्त सूचना के अनुसार धीरज कुमार अग्रवाल के द्वारा अन्य लोगों का प्रधान डाकघर छपरा में खाता खुलवाने के नाम पर पैसा की गबन करने की बात प्रकाश में आई है।

अनुसंधान के क्रम में गुप्त सूचना के आधार पर इस कांड में संलिप्त अभियुक्त धीरज कुमार पिता दिनेश चंद्र अग्रवाल, प्रिया अग्रवाल पति धीरज कुमार दोनों दौलत गंज थाना भगवान बाजार जिला सारण को गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के द्वारा उक्त कांड एवं नगर थाना अंतर्गत गमन के दर्ज कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार की गई है, जिन्हें न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। गबन किये गये पैसों की बरामदगी के संबंध में पूछताछ एवं अनुसंधान जारी है। इसकी जानकारी एएसपी सौरभ जयसवाल ने प्रेस वार्ता कर दी है।

Find Us on Facebook

Trending News