सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में मिलेनियम वर्ल्ड स्कूल की उपलब्धि, अनुष्का शर्मा 99.2 फीसदी नंबर लाकर टॉप टेन में हुई शामिल

सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में मिलेनियम वर्ल्ड स्कूल की उपलब्धि, अनुष्का शर्मा 99.2 फीसदी नंबर लाकर टॉप टेन में हुई शामिल

PATNA : पटना के मिलेनियम वर्ल्ड स्कूल की छात्रा अनुष्का शर्मा ने सीबीएसई दसवीं की परीक्षा में स्कूल में पहला स्थान प्राप्त किया है। अनुष्का की इस उपलब्धि पर जहाँ स्कूल के शिक्षकों और प्रबन्धन में ख़ुशी का माहौल है। वहीँ अनुष्का अपने इस उपलब्धि का श्रेय स्कूल के शिक्षकों और अपने माता-पिता को दिया है। 


अपनी ख़ुशी जाहिर करते हुए अनुष्का ने बताया की मैंने अपनी परीक्षा की तैयारी दसवीं कक्षा के प्रारंभ से ही शुरू कर दी थी। अगर टर्म वन की बात की जाए तो इस तरह का पैटर्न मेरे लिए बिल्कुल नया था। इसलिए मैंने अपना सिलेबस खत्म करने के बाद प्रश्नों का अभ्यास करना शुरू कर दिया। मैंने ज्यादा ध्यान असेर्शन रिजनिंग टाइप क्वेश्चन पर दिया। टर्म टू के लिए मैंने अपने कार्यनीति बनाई और तैयारी के पूरे समय मैंने इसका पालन किया। 

अनुष्का ने कहा की मैंने टारगेट ओरिएंटेड रिवीजन किया था। मैं हर दिन उत्तर लिखने का अभ्यास किया करती थी। जिस कारण मैं प्रश्नों के प्रारूप को समझ पाई। मेरे हिसाब से किसी भी परीक्षा की तैयारी के लिए मॉक पेपर सॉल्व करना सबसे जरूरी है। कक्षा दसवीं के इस पूरे सफर में मेरे सारे शिक्षकों ने मेरा भरपूर साथ दिया। उन्होंने अभी काफी सारे क्वेश्चन बैंक भी दिए। जिस कारण हमारी तैयारी आसान हो गई।

उसने कहा की हमारी प्रधानाध्यापिका ने हर कदम पर हमारा हौसला बुलंद किया। स्कूल में हुए प्री बोर्ड के कारण बोर्ड का पेपर लिखते समय हमें ज्यादा परेशानी नहीं आई। मैंने 11वीं में विज्ञान (गणित) का चयन किया है। और JEE परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी है। अनुष्का ने कहा की मेरी कोशिश रहेगी कि मैं आईआईटी से बीटेक करूं।

Find Us on Facebook

Trending News