अवैध बालू खनन को लेकर एक्शन में बाढ़ एएसपी लिपि सिंह, मरांची थानाध्यक्ष से मांगा जवाब

अवैध बालू खनन को लेकर एक्शन में बाढ़ एएसपी लिपि सिंह, मरांची थानाध्यक्ष से मांगा जवाब

PATNA : जिले में बालू के अवैध खनन और बालू माफियाओं के अवैध कारोबार पर लगाम लगाने के लिए बाढ़ एएसपी लिपि सिंह पूरी तरह से एक्शन में है। इस मामले को लेकर उन्होंने बड़ा कदम उठाया है। 

एएसपी ने अवैध रुप से बालू खनन की शिकायत मिलने पर बालू माफियाओं पर कार्रवाई के साथ-साथ उक्त थानाध्यक्ष के खिलाफ भी कार्रवाई की अनुशंसा की है। 

दरअसल बीती रात एएसपी को मरांची थाना क्षेत्र में अवैध बालू खनन की सूचना मिली। सूचना मिलते ही एएसपी लिपि सिंह ने तत्काल उक्त इलाके में छापेमारी की। 

इस दौरान मौके से एक जेसीबी और दो ट्रैक्टर जब्त किए गए। हालांकि पुलिस की गाड़ी देखते ही खनन में लगे लोग फरार हो गए। 

इधर ग्रामीणों ने मरांची थाना की पुलिस पर भी इस धंधे में शामिल होने के आरोप लगाए है। ग्रामीणों का कहना है कि खनन का यह अवैध धंधा पुलिस की मदद से हो रहा है। था।

ग्रामीणों की शिकायत और निर्देश दिए जाने के बाद भी मरांची थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार द्वारा इस अवैध खनन का खेल जारी रहने को लेकर लिपि सिंह ने प्रमोद कुमार पर विभागिए कार्रवाई किये जाने की अनुशंसा की है।

अपने अनुशंसा में एएसपी ने कहा है कि वरीय पदाधिकारी के निर्देशों का भी अनुपालन नहीं किया गया। मराची थाने का भी देर रात निरीक्षण किया गया। स्टेशन डायरी भी अद्यतन नहीं थी। खनन और बालू माफियाओं से सांठगांठ रखने, अवैध खनन को प्रश्रय देने, पुलिस महानिदेशक तथा अन्य वरीय अधिकारियों के निर्देशों की अवहेलना करने तथा जानबूझकर स्टेशन डायरी को विलंबित रखने को लेकर स्पष्टीकरण की मांग करते हुए पदाधिकारियों के पास कार्रवाई की अनुशंसा भेजी गई है।

बता दें कि एक सप्ताह पहले भी मरांची थाना क्षेत्र में ही अवैध खनन को लेकर छापामारी करते हुए जेसीबी और ट्रैक्टरों को जब्त किया गया था। 

रविशंकर शर्मा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News