मुज़फ़्फ़रपुर आई हॉस्पिटल पर हो गयी कार्रवाई, पुलिस ने अस्पताल में जड़ा ताला, ऑपरेशन थियेटर, कार्यालय और दवाखाना को किया सील

मुज़फ़्फ़रपुर आई हॉस्पिटल पर हो गयी कार्रवाई, पुलिस ने अस्पताल में जड़ा ताला, ऑपरेशन थियेटर, कार्यालय और दवाखाना को किया सील

MUZAFFARPUR : मुज़फ़्फ़रपुर आई हॉस्पिटल के चर्चित आँखफोड़वा कांड मामले में आज बड़ी कार्रवाई की गई है। जिसमें आई हॉस्पिटल के ऑपरेशन थियेटर, अस्पताल का कार्यालय, सेक्रेटरी कक्ष और दवाखाना कक्ष को सील कर दिया गया है। अस्पताल को नगर डीएसपी रामनरेश पासवान, स्थानीय ब्रह्मपुरा थाना प्रभारी अनिल कुमार गुप्ता औऱ मजिस्ट्रेट के संयुक्त कार्रवाई में सील कर दिया गया है। 

आप को बता दें कि बीते दिनों इस अस्पताल में 65 लोगो के मोतियाबिंद का ऑपरेशन किया गया था। लेकिन लगभग सभी मरीजो की आँखे खराब होने लगी और उनकी ऑखों की रोशनी जाने लगी। जिसके बाद अब तक 17 लोगो की आँखे निकाली गई है। 30 लोगों के आँखों की रोशनी चली गई। मामला प्रकाश में आने के बाद सिविल सर्जन के द्वारा डॉक्टर एन डी साहू, डॉक्टर समीक्षा सहित चार डॉक्टर एवं पांच पारा मेडिकल स्टाफ पर प्राथमिकी दर्ज कराया गया है।

बता दें की प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी मोतियाबिंद ऑपरेशन मामले में संज्ञान लिया है। बिहार सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग के अधिकारी रविन्द्र नाथ चौधरी को जांच का जिम्मा सौंपा गया है। मानवाधिकार अधिवक्ता एस. के. झा द्वारा प्रधानमंत्री कार्यालय को भी मामले के संबंध में उचित कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा गया था, जिसके आलोक में PMO ने संज्ञान लिया है।

मुजफ्फरपुर से अरविन्द अकेला की रिपोर्ट  

Find Us on Facebook

Trending News