अवैध शिक्षकों की बहाली मामले में वारिसलीगंज बीडीओ पर होगी कार्रवाई, प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने डीएम को दिया आदेश

अवैध शिक्षकों की बहाली मामले में वारिसलीगंज बीडीओ पर होगी कार्रवाई, प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने डीएम को दिया आदेश

नवादा. जिले के वारिसलीगंज बीडीओ पर कार्रवाई तय हो गई है। मामला अवैध नियोजित शिक्षकों को पुनः बहाल करने से जुड़ा है। प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने नवादा जिलाधिकारी को पत्र भेज नियमानुसार कार्रवाई करते हुए विभाग को अवगत कराने को कहा है।

पत्र में कहा गया है कि वर्ष 2008 की रिक्ति के विरुद्ध वारिसलीगंज प्रखंड नियोजन इकाई द्वारा वर्ष 2018 में 107 शिक्षकों का नियोजन किया गया था। इनमें सात शिक्षकों ने वेतन भुगतान को लेकर उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। जिसके आलोक में न्यायालय ने नियुक्ति सम्बंधी वैद्यता की जांच करते हुए आदेश पारित करने को निर्देश दिया था। न्यायालय से पारित आदेश के आलोक में जांच की गई तो 107 शिक्षकों का नियोजन अवैध घोषित किया गया। लेकिन बीडीओ ने 19 जुलाई को पत्र जारी कर अवैध नियोजित शिक्षकों को पुनः कार्य करने और उपस्थिति दर्ज करने का आदेश जारी कर दिया। निदेशक ने अपने पत्र में कहा है कि यह आदेश न्यायालय से पारित आदेश और विभागीय निर्देशों का उल्लंघन है।

गौरतलब है कि वारिसलीगंज प्रखंड के बीडीओ सत्यनारायण पंडित ने तबादले के दौरान जाते-जाते बड़ा खेल कर दिया। अवैध तरीके से बहाल प्रखंड शिक्षकों को बहाल करने का आदेश जारी कर दिया था, जबकि उन 107 प्रखंड शिक्षकों को दो साल पूर्व तत्कालीन जिला शिक्षा पदाधिकारी संजय कुमार चौधरी ने बर्खास्त करने का आदेश दिया था।


Find Us on Facebook

Trending News