बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बयान, जो अधिकारी सही काम नहीं करता उसके सिर पर लाठी मारो

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बयान, जो अधिकारी सही काम नहीं करता उसके सिर पर लाठी मारो

BEGUSARAI : केंद्रीय मंत्री व बेगूसराय सांसद गिरीराज सिंह एक बार फिर अपने विवादित बयान को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं. बेगूसराय में गिरिराज ने कहा कि "जो अधिकारी सही काम नहीं करता है उसे सिर पर दोनों हाथ से लाठी मारो." जिले के खोदावंदपुर कृषि विज्ञान केंद्र में आयोजित कार्यक्रम के दौरान गिरिराज सिंह ने यह बातें कही. जलवायु अनुकूल खेती सह कृषक प्रशिक्षण समारोह के उद्घाटन के दौरान गिरिराज सिंह के इस बयान से पूरा परिसर तालियों से गूंज उठा. इस मौके पर मंच पर कृषि विश्वविद्यालय पूसा के कुलपति, बेगूसराय नगर निगम के मेयर समेत कई गणमान्य लोग मौजूद थे. केंद्रीय मत्स्यपालन, पशुपालन एवं डेयरी मंत्री व सांसद गिरिराज सिंह शनिवार को अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय पहुंचे थे. जहां एक बार फिर अपने विवादित बयान से वे चर्चा में आ गए हैं. 

दरअसल कार्यक्रम के दौरान जब गिरिराज सिंह मंच पर थे. तभी उनके सामने बैठे लोगों ने अधिकारियों द्वारा काम नहीं किए जाने की शिकायत की. यही नहीं फरियादी अधिकारियों की शिकायत से संबंधित आवेदन भी सौंप रहे थे. इसी दौरान किसी ने सीओ साहब की शिकायत कर दी. फिर क्या था गिरिराज सिंह ने कह दिया कि छोटे- मोटे काम के लिए आपलोग हमारे पास क्यों आते हो? क्या हाकिम नहीं सुनता है. गिरिराज सिंह ने कहा कि सांसद, विधायक, डीएम, एसडीएम, एसडीओ, सीओ और मुखिया सब जनता के लिए हैं. जो पदाधिकारी सही से काम नहीं करता हो तो उसके सिर पर दोनों हाथों से लाठी मार दो. 

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि इतना करने के बाद फिर भी अधिकारी नहीं सुनता है तो गिरिराज सिंह आपके साथ हैं." केंद्रीय मंत्री के ये बातें सुनते ही पूरा परिसर तालियों से गूंज उठा. गिरिराज सिंह ने यह भी कहा कि अगर आपके अधिकार का हनन हुआ तो गिरिराज सिंह आपके साथ हमेशा खड़ा रहेगा. उन्होंने कहा की मुझे सांसद बनाया है. आप मनोबल को ऊंचा रखें. लोग कहते हैं कि कोई सुनता नहीं है तो दोनों हाथ से बांस से मारो. गिरिराज सिंह ने कहा कि हम किसी अधिकारी को नाजायज करने नही कहते हैं और ना किसी अधिकारी का नाजायज़ बर्दाश्त करेंगे. ना हम किसी अधिकारी का नंगा नृत्य बर्दाश्त नहीं करेंगे. इसलिए आप लोग भी छोटी-छोटी बात मेरे सामने नही लायें. कहावत है देखने ठाकुर बाल बढ़ता है. यह बात नहीं करें यह आपका अधिकार है. गिरिराज सिंह अपने इसी अंदाज और बयान को लेकर हमेशा सुर्खियों में बने रहते हैं और इस बार बेगूसराय में दिए बयान से एक बार फिर से वे चर्चा में आ गए हैं. 

बेगूसराय से अनुष्का रॉय की रिपोर्ट 

Suggested News