सारण में अवैध बालू खनन को लेकर प्रशासन की कार्रवाई, हाइवा और ट्रक के साथ तीन मजदूरों को किया गिरफ्तार

सारण में अवैध बालू खनन को लेकर प्रशासन की कार्रवाई, हाइवा और ट्रक के साथ तीन मजदूरों को किया गिरफ्तार

CHAPRA : सारण जिले में अवैध रूप से बालू के भंडारण एवं अवैध खनन करने वालों पर प्रशासन की बड़ी कार्रवाई जारी है। पुलिस एवं खनन विभाग की संयुक्त कार्रवाई में बडी संख्या में ट्रक, टेक्ट्रर,हाइवा सहित कई वाहनों को जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है। 


जानकारी के अनुसार छपरा सदर प्रखंड के डोरीगंज थाना अंतर्गत दयालचक एवं बलवंत टोला क्षेत्र में बालू के अवैध भंडारण एवं अवैध खनन करने वालों पर कार्रवाई के दौरान नांव मरम्मत करने वाले तीन मजदूरों को पकड़ा गया। वहीं एक हाइवा एवं ट्रक टेक्ट्रर सहित अन्य वाहनों को जब्त किया गया है। क्षैत्र में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई से बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया। 

विदित रहे कि सारण जिला के डोरीगंज थाना अंतर्गत व्यापक पैमाने पर बालू माफिया सक्रिय हैं। हालांकि समाचार लिखे जाने कार्रवाई जारी होने के कारण ज़ब्त वाहनों की संख्या एवं पकडे गये लोगों की संख्या स्पष्ट नहीं हो पाई है। 

कार्रवाई के दौरान एडीएम गगन कुमार, खनन पदाधिकारी संतोष कुमार, डीएसपी सारण सौरभ जयसवाल, एसडीपीओ सोनपुर, छपरा सीओं सहित बड़ी संख्या में पुलिस बल एवं जिले के सभी थानों का पुलिस जाब्ता मौके पर मौजूद था।

छपरा से शशि सिंह की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News