अवैध बालू खनन के विरुद्ध प्रशासन की बड़ी कार्रवाई,जेसीबी सहित 15 वाहन को किया जब्त

अवैध बालू खनन के विरुद्ध प्रशासन की बड़ी कार्रवाई,जेसीबी सहित 15 वाहन को किया जब्त

MOTIHARI : मोतिहारी में खनन विभाग व थाना पुलिस ने अवैध बालू खनन के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई की है। प्रशासन ने मुफ़्सील थाना के बरनावा घाट से अबैध बालू खनन कर रहे जेसीबी सहित 15 वाहन को जब्त किया है। हालांकि प्रशासन को देखकर वाहन चालक वाहन छोड़ भागने में सफल रहे । प्रशासन जब्त वाहनों का सत्यापन की करवाई में जुटी है। प्रशासन की इस बड़ी कार्रवाई से अबैध बालू खनन माफियाओ में हड़कंप मचा हुआ है। 

सूत्रों की मानें तो जिला के कई प्रखंडो में प्रशासन के नाक के नीचे अवैध बालू का खनन धड़ल्ले से चल रहा है। दिन भर सड़कों परबालू लदी ट्रैक्टर आते जाते देखा जा सकता है। बालू का अवैध करोबार गंडक नदी से लेकर जिला के कई स्थानों पर बालू माफियाओ व प्रशासन के मिलीभगत से चल रहा है। क्षेत्र में चर्चा है कि बालू अबैध खनन में बंधी बधाई रकम प्रशासन को चढ़वा चढ़कर कारोबारी मालामाल हो रहे हैं। वहीं सरकारी राजस्व का भारी नुकसान हो रहा है ।  

अब मोतिहारी का खनन और पुलिस विभाग अपने ऊपर लगने वाले इन आरोपों को धोने की कोशिश में जुटा है। बीती रात की गई कार्रवाई उसी दिशा में एक बड़ा कदम माना जा रहा है।  बीती रात जब्त किए वाहनों का डीटीओ से सत्यापन कराया जा रहा है। सत्यापन के उपरांत वाहन मालिक पर अबैध बालू खनन के सुसगन्त धाराओ के तहत कार्रवाई की जाएगी। प्रशासन की इस कार्रवाई से बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया है। माना जा रहा है अगले कुछ दिनों तक इससे बालू की अवैध ढूलाई बंद रहेगी।


Find Us on Facebook

Trending News