BIHAR NEWS : सरसों तेल और दाल में मिलावट को लेकर प्रशासन सख्त, व्यवसायियों को दिए कई निर्देश

BIHAR NEWS : सरसों तेल और दाल में मिलावट को लेकर प्रशासन सख्त, व्यवसायियों को दिए कई निर्देश

MOTIHARI : सरसो तेल व दाल की कालाबजारी व मिलावटी पर रोक लगाने को लेकर अरेराज एसडीओ व एमओ ने व्यवसायियो के साथ बैठक किया। एसडीओ ने व्यवसायियो को सख्त निर्देश दिया कि प्रतिदिन व्यवसायी दाल व सरसो तेल का स्टॉक सरकार के पोर्टल पर अपलोड करे। पोर्टल पर अपलोड नही करने वाले व्यवसायियो के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वही तेल व दाल सहित खाद्य सामग्री की बिक्री कैशमेमो के साथ करे। कालाबजारी व अधिक दाम पर बिक्री करते पकड़े जाने पर आवश्यक बस्तु अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।

अरेराज अनुमंडल कार्यालय के सभागार में सरसों तेल व दाल की कालाबजारी व मिलावट रोकने को लेकर एसडीओ संजीव कुमार व एमओ अजियेन्द्र किशोर के अध्यक्षता में थोक व्यवसायियो की बैठक किया गया। एसडीओ ने सभी व्यवसायियो को निर्धारित दर पर व कैशमेमो के साथ सरसो तेल व दाल बेचने का निर्देश दिया। अगर मिलावटी व अधिक दर पर दाल व सरसो तेल बेचते पकड़े जाने पर आवश्यक बस्तु अधिनियम के तहत करवाई की जाएगी। वही स्टॉक में समान रखकर भी दर बढ़ा कर बेचने वाले व्यव्सायी के विरुद्ध भी करवाई की जाएगी। प्रतिदिन सभी थोक व्यवसायियो को सरकार के पोर्टल पर दाल व तेल का स्टॉक अपलोड करने का निर्देश दिया गया। पोर्टल पर स्टॉक लोड नही करने वाले व्यवसायियो के विरुद्ध कड़ी करवाई करने की बात कही गई।

आगामी 30 अक्टूबर को पुनः अनुमंडल क्षेत्र के अभी व्यवसाइयों के साथ बैठक कर पोर्टल पर अपलोड किए गए स्टॉक व बिक्री के कैशमेमो की समीक्षा की जाएगी।समीक्षा में गड़बड़ी मिलने पर कड़ी करवाई की जाएगी। मौके पर थोक व्यव्सायी मनोज कुमार,विशाल कुमार सहित व्यव्सायी उपस्थित थे।

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News