बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बांका में अवैध बालू कारोबार को लेकर प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई, चार ट्रैक्टर और पांच जुगाड़ गाड़ी किया जब्त, दो कारोबारियों को मौके से किया गिरफ्तार

बांका में अवैध बालू कारोबार को लेकर प्रशासन ने की बड़ी कार्रवाई, चार ट्रैक्टर और पांच जुगाड़ गाड़ी किया जब्त, दो कारोबारियों को मौके से किया गिरफ्तार

BANKA : बांका में प्रशासन की तमाम सख्ती के बावजूद बालू तस्कर अवैध खनन करने को लेकर बाज नहीं आ रहे हैं। जिले के चांदन नदी के अवैध घाटों से धड़ल्ले से बालू का अवैध खनन और परिवहन जारी है। जिससे रोजाना बिहार सरकार को करोड़ों  रुपये के राजस्व का नुकसान हो रहा है। इसी को लेकर बाँका और भागलपुर जिला प्रशासन एक्टिव मोड में दिखी।

बांका और भागलपुर जिला प्रशासन द्वारा सीमावर्ती क्षेत्र स्थित बिरमा घाट पर भारी संख्या में पुलिस बलों के बीच संयुक्त आपरेशन चलाते हुए बड़ी कार्रवाई की गयी। इस अभियान में बाँका के एसडीएम अविनाश कुमार, एसडीपीओ बिपिन बिहारी, अमरपुर थाना अध्यक्ष पंकज कुमार झा और भागलपुर के एसडीएम और एसडीपीओ सहित भारी संख्या में पुलिस बल तथा संबंधित पदाधिकारी शामिल थे।

कार्रवाई की आहट मिलते ही बालू माफिया घाट से अपनी वाहन लेकर फरार हो गए। इसके बावजूद भी वहाँ से अवैध बालू लदे चार ट्रैक्टर और पांच जुगाड़ गाड़ी जब्त किया गया है। यही नहीं घटनास्थल पर काफी मात्रा में बालू डंप भी किया गया था और डंपिंग प्वाइंट के पास से ही दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस बावत बाँका एसडीपीओ बिपिन बिहारी और एसडीएम अविनाश कुमार ने संयुक्त रूप से प्रेसवार्ता कर कहा कि ऐसी कार्रवाई लगातार जारी रहेगी और इसमें शामिल लोगों की शिनाख्त करते हुए कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है। 

आपको बता दें कि सूत्रों के अनुसार जानकारी मिली है। इन दिनों बांका जिला के कई प्रखंड के अवैध घाटों पर फुल्लीडुमर के बाबा एंड कंपनी का काफी वर्चस्व है। फुल्लीडुमर के इस  बाबा का इतना ज्यादा वर्चस्व है  पुलिस भी इन पर कार्रवाई करने से कतराती है। काफी रसूख वाले बताए जाते हैं।

बांका से चंद्रशेखर भगत की रिपोर्ट


Suggested News