बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

17 दिन बाद दूसरी बार बिहार आ रहे अमित शाह के दौरे में हुआ बड़ा बदलाव, अब नहीं जाएंगे पटना और अमणौर

17 दिन बाद दूसरी बार बिहार आ रहे अमित शाह के दौरे में हुआ बड़ा बदलाव, अब नहीं जाएंगे पटना और अमणौर

पटना. गृह मंत्री अमित शाह 11 अक्टूबर को बिहार दौरे पर आ रहे हैं. लेकिन दौरे की घोषणा के कुछ घंटों बाद ही कार्यक्रम में बदलाव कर दिया गया है. अमित शाह को लेकर पहले कहा गया था कि वे 11 अक्टूबर को पटना आएंगे और फिर उनका सिताबदियारा और अमणौर जाने का कार्यक्रम है. लेकिन अब उनके दौरे में बदलाव किया गया है. अमित शाह का अब अमणौर में कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है. वहीं वे अब पटना भी नहीं आएंगे. पार्टी सूत्रों के अनुसार गृह मंत्री अमित शाह अब 11 अक्टूबर को बनारस से सिताबदियारा आएंगे. वे सिताबदियारा से ही वापस बनारस लौट जाएंगे. अमित शाह लोक नायक जय प्रकाश नाराण की जयंती समारोह में शामिल होने के लिए सिताबदियारा आ रहे हैं. 

अमित शाह का यह दौरा इसलिए भी बेहद खास है क्योंकि वे मात्र 17 दिनों के दरम्यान दूसरी बार बिहार आ रहे हैं. इसके पहले वे पिछले महीने बिहार के सीमांचल के पूर्णिया और किशनगंज का दौरा कर चुके हैं. बिहार में सत्ता बदलाव के बाद अमित शाह पहली बार पूर्णिया में आए और उन्होंने घोषणा की कि आगामी लोकसभा और विधान सभा चुनाव में भाजपा बिहार में बड़ी जीत हासिल करेगी. 

इससे पहले अमित शाह 22 सितबंर को पूर्णिया में आए थे। यहां उन्होंने महा रैली की थी। इस दौरान अमित शाह ने रैली में सीएम नीतीश और राजद सुप्रीमो लालू यादव पर जमकर हमला बोला था। इसके अगले दिन अमित शाह ने विधायकों, विधान पार्षदों और सांसदों को बिहार जीतने का मंत्र दिया था। किशनगंज में आयोजित बैठक में अमित शाह ने सभी से कहा कि संगठन को मजबूत करिए। हर हाल में नीतीश कुमार को परास्त करेंगे। अगर जरूरत पड़ी तो मैं भी महीने में 2 दफे बिहार आऊंगा।

अमित शाह ने कहा था कि पार्टी के सभी विधायक, विधान पार्षद और सांसद मेहनत करें। संगठन से जुड़े जो लोग हैं वह पूरी तन्मयता के साथ काम करें। बूथ को मजबूत करें। सभी विधायकों को अतिरिक्त 1-1 विधानसभा क्षेत्रों की जिम्मेदारी दी गई है। वहीं सांसदों को भी वैसे विधानसभा क्षेत्र जहां बीजेपी के विधायक नहीं है, उस क्षेत्र का जिम्मा दिया जाएगा। जबकि विधान पार्षदों को भी एक-एक विधानसभा क्षेत्र की जिम्मेदारी देने का निर्देश अमित शाह ने दिया है।

अब अमित शाह की दूसरी यात्रा को लेकर बिहार में सियासी सरगर्मी तेज हो गयी है। सियासी गलियारों में चर्चा है कि अखिर अमित शाह की रणनीति क्या है, जो मात्र 17 दिनों बाद बिहार फिर आ रहे हैं। इससे पहले अमित शाह ने ही कहा था कि जरूरत पड़ी तो दो बार बिहार आ सकते हैं। इसमें बताया जा रहा है कि अमित शाह बिहार को लेकर काफी गंभीर है।


Suggested News