बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

33 साल बाद राजस्थान की कमान ब्राह्मण नेता भजन लाल के हाथ में, शपथग्रहण में पीएम मोदी होंगे शामिल, भजनलाल के लिए आज का दिन इसलिए है खास...

33 साल बाद राजस्थान की कमान ब्राह्मण नेता भजन लाल के हाथ में, शपथग्रहण में पीएम मोदी होंगे शामिल, भजनलाल के लिए आज का दिन इसलिए है खास...

DESK: राजस्थान में आज भजनलाल शर्मा सीएम पद का शपथ ग्रहण करेंगे। इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, अमित शाह सहित कई बड़े चेहरे भी शामिल होंगे। भजनलाल के लिए आज का दिन बेहद ही खास है। भजनलाल पहले सियासी दिग्गज होंगे जो अपने जन्मदिन के दिन मुख्यमंत्री का शपथ ग्रहण करेंगे। भजनलाल राजस्थान के 14 वें मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। मालूम हो कि, तीन राज्यों में मिली जीत के बाद बीजेपी ने सीएम के नामों का ऐलान कर सबको हैरान कर दिया था। बीजेपी ने एमपी का कमान मोहन यादव के हाथ में दिया तो वहीं छत्तीसगढ़ के नए सीएम विष्णु देव साय बनें। वहीं आज राजस्थान के नए सीएम के रूप में भजनलाल शर्मा शपथ लेंगे। 

जानकारी अनुसार शपथ ग्रहण समारोह जयपुर के रामनिवास बाग स्थित अल्बर्ट हॉल के सामने होगा। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय मंत्री अमित शाह सहित कई केंद्रीय मंत्री शामिल होंगे। बीजेपी शासित 17 राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उपमुख्यमंत्रियों को भी निमंत्रण भेजा गया है। वे भी इस शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए जयपुर आ रहे हैं। 

वहीं भजनलाल शर्मा को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाए जाने के साथ दीया कुमारी और डॉ. प्रेमचंद बैरवा को भी मंत्री मंडल सदस्य डिप्टी सीएम के रूप में शपथ दिलाई जाएगी। वहीं डॉ. प्रेम चंद बैरवा शपथ लेने से पहले मोती डूंगरी गणेश मंदिर में दर्शन करेंगे। मंदिर के महंत पंडित कैलाश शर्मा उन्हें पूजा अर्चना कराएंगे। शपथ ग्रहण के बाद वे सचिवालय जाएंगे और कार्यग्रहण करेंगे।

सबसे खास बात है कि, आज भजनलाल शर्मा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे और सौभाग्य से आज उनका जन्मदिन भी है। वे 56 साल के हैं। जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले वे पहले मुख्यमंत्री होंगे। भजनलाल के लिए दोहरी खुशी है। गुरुवार रात 12 बजे बाद सोडाला के चंबल गेस्ट हाउस में भजनलाल ने अपने समर्थकों के साथ जन्मदिन मनाया। जन्मदिन के अवसर पर मुख्यमंत्री उनके समर्थकों की ओर से रक्तदान शिविर भी लगाया जाएगा। यह शिविर धोलपुर में आयोजित किया जाएगा।

Suggested News