बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Home  ›  Region  ›  

विश्व कप चैंपियन बनने के बाद आज जिम्बाब्वे के खिलाफ उतरेगी टीम इंडिया, टी-20 के नए कप्तान के रूप में गिल की दावेदारी की होगी परीक्षा

विश्व कप चैंपियन बनने के बाद आज जिम्बाब्वे के खिलाफ उतरेगी टीम इंडिया, टी-20 के नए कप्तान के रूप में गिल की दावेदारी की होगी परीक्षा

DESK : वेस्टइंडीज में दूसरी बार टी-20 विश्व कप जीतने के बाद टीम इंडिया आज जिम्बाब्वे के खिलाफ उतरेगी। पांच मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया की जिम्मेदारी शुभमन गिल के कंधों पर होगी। यहां उनकी कप्तानी पर यह निर्भर होगा कि रोहित शर्मा के संन्यास के बाद टी-20 का नियमित कप्तान किसे बनाया जाए।

रोहित, विराट और जाडेजा के संन्यास के बाद टीम इंडिया अब बिल्कुल युवा खिलाड़ियों के साथ मैदान में उतरेगी। आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले पंजाब के अभिषेक शर्मा और राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलने वाले असम के रियान पराग इस सीरीज के जरिये डेब्यू करते दिखे सकते हैं। इसके अलावा हर्षित राणा का भी डेब्यू हो सकता है।आईपीएल सितारों से सजी यह युवा टीम जीत का अपना सिलसिला शुरू करना चाहेगी।

भारत का पलड़ा भारी

दोनों टीमें शनिवार को पहले टी20 मैच में हरारे स्पोटर्स क्लब में आमने-सामने होंगीं। आंकड़ों में भारतीय टीम मेजबान जिम्बाब्वे पर भारी है। हालांकि, टीम इंडिया के इस स्क्वॉड में शामिल खिलाड़ी यंग हैं।  दोनों टीमें टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 8 बार भिड़ चुकी हैं; जहां भारत ने 6 मैच जीते हैं, वहीं जिम्बाब्वे के हिस्से में 2 जीत आई हैं।

कौन होगा गिल का जोड़ीदार

कप्तान गिल पारी का आगाज करेंगे और देखना होगा कि उनके अजीज दोस्त अभिषेक शर्मा ओपनिंग करते दिखेंगे या फिर चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ को ओपनिंग का मौका मिलेगा। ऋतुराज चेन्नई सुपर किंग्स के लिए तीसरे नंबर पर भी खेल चुके हैं और ऐसे में उन्हें इस स्थान पर खिलाया जा सकता है। ऐसे में रियान पराग चौथे नंबर पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। पराग ने आईपीएल में चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए खूब रन बनाए थे। वह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले अनकैप्ड खिलाड़ी थे।

Editor's Picks