बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

घाटे में चल रही एयर इंडिया को खरीदने के बाद अब टाटा ग्रुप ने की सबसे बड़ी डील, एक साथ खरीदने जा रहे हैं इतने सौ विमान

घाटे में चल रही एयर इंडिया को खरीदने के बाद अब टाटा ग्रुप ने की सबसे बड़ी डील, एक साथ खरीदने जा रहे हैं इतने सौ विमान

DESK : पिछले दिनों एयर इंडिया की चर्चा एक महिला के ऊपर एक व्यक्ति के द्वारा पेशाब करने को लेकर हुई थी। जिससे एयर इंडिया की छवि को काफी नुकसान पहुंचा था। अब इस घटना से उबरते हुए एयर इंडिया ने अपनी कंपनी में विमानों की संख्या बढ़ाने के लिए दुनिया की दो बड़ी कंपनियों के साथ बड़ी डील की है। इस डील के तहत एयर इंडिया अपने बेड़े में 500 नए विमान शामिल करने जा रही है। बता दें घाटे में चल रही एयर इंडिया को केंद्र सरकार ने टाटा ग्रुप को बेच दिया था

एयरबस और बोइंग के साथ किया समझौता

विमानन कंपनी एयर इंडिया (Air India) ने 100 बिलियन डॅालर से अधिक बेस प्राइस पर लगभग 500 नए विमानों के लिए एक समझौता कर लिया है। यह डील एयरलाइन द्वारा सबसे बड़ा ऑर्डर बन सकता है। यह समझौता विमान बनाने वाली कंपनी फ्रांस के एयरबस और उसकी प्रतिद्वंद्वी कंपनी बोइंग के बीच विभाजित है।

एयर इंडिया 250 एयरबस विमानों को खरीदने के लिए सहमत हुई है, जो 210 सिंगल-आइजल A320neos और 40 वाइडबॉडी A350s के बीच विभाजित है। वहीं कंपनी 220 बोइंग विमान को खरीदने के लिए सहमत हुई है। इस खरीददारी में 737 MAX नैरोबॉडी जेट्स में से 190, 20 787 वाइडबॉडी और 10 777Xs शामिल हैं।

बोइंग एयरलाइन के साथ समझौता

एयरबस और एयर इंडिया ने शुक्रवार को समझौते पर हस्ताक्षर किए। बता दें कि बोइंग ने 27 जनवरी को एयरलाइन के साथ समझौता कर लिया था। 27 जनवरी को कर्मचारियों के लिए एक नोट में, एयरलाइन ने कहा कि वह नए विमानों के लिए एक ऐतिहासिक आदेश को अंतिम रूप दे रही है।'

एयर इंडिया कंपनी भारत में संचालित अपने विमानों को आधुनिक बनाने के लिए नई विमानों को खरीद रही है। दरअसल, एयर इंडिया की कोशिश है कि दिल्ली और मुंबई के बीच चलने वाली कंपनी के विमान आधुनिक हो।

Suggested News