बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

Chat Lock के बाद जल्द ही इस नए फीचर को यूजर्स के लिए लाएगा WhatsApp, जानें अब क्या है खास

Chat Lock के बाद जल्द ही इस नए फीचर को यूजर्स के लिए लाएगा WhatsApp, जानें अब क्या है खास

PATNA: WhatsApp का इस्तेमाल पूरी दुनिया में बड़े पैमाने पर की जाती है। व्हाट्सऐप अपने यूजर्स के लिए समय समय पर नए फीचर भी लाता है। इससे यूजर्स के द्वारा काफी पसंद भी किया जाता है। व्हाट्सऐप सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफॉर्म में से एक है। वहीं एक बार फिर व्हाट्सऐप ने अपने यूजर्स के लिए एक नया फीचर लाया है। जिसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए लागू कर दिया जाएगा। 

जानकारी के अनुसार व्हाट्सऐप अभी इस फीचर का टेस्टिंग कर रहा है। जल्द ही यह फीचर यूजर्स के लिए लागू हो जाएगा। व्हाट्सऐप किसी भी फीचर को यूजर्स के लिए जारी करने से पहले उसका टेस्टिंग करता है। जिसके लिए कंपनी अपने आने वाले फीचर्स को बीटा वर्ज़न के यूजर्स के लिए पेश करती है। बीटा वर्ज़न के कुछ चुनिंदा यूजर्स व्हाट्सऐप के नए फीचर्स को यूज करके अपना फीडबैक देते हैं। अगर व्हाट्सऐप को बदलाव करने की गुंजाइश लगती है तो वो करते हैं वरना अपने नए फीचर्स को रोलआउट करना शुरू कर देते हैं।

बता दें कि इस बार व्हाट्सऐप ने एक अनोखे फीचर्स की टेस्टिंग शुरू की है, जिसके जरिए व्हाट्सऐप आपसे आपके पसंदीदा कॉन्टैक्ट के बारे में पूछेगा। इसका मतलब है कि व्हाट्सऐप आपसे पूछा कि आपका मनपसंद कॉन्टैक्ट कौनसा है। आप जिन कॉन्टैक्ट्स को अपना फेवरेट बनाएंगे, उसे आप आसानी से कॉल या मैसेज कर पाएंगे। व्हाट्सऐप के बारे में जानकारी देने वाली वेबसाइट WABetaInfo ने इस फीचर की जानकारी दी है, और उनकी वेबसाइट के मुताबिक इस फीचर को कंपनी ने सिर्फ iOS के बीटा वर्ज़न के लिए जारी किया है। इसका मतलब है कि कंपनी फिलहाल अपने इस फीचर को सिर्फ आईफोन यूजर्स के लिए पेश करने वाली है।

व्हाट्सऐप अब तक अपने यूजर्स को Archived,chatlock,channels,create call link, stickers, Hd photos, WhatsApp Message Edit, Message yourself, WhatsApp Communities  जैसे तमाम फीचर जारी कर चुका है। जिसे यूजर्स के द्वारा काफी पसंद भी किया गया है। व्हाट्सऐप अपने अलग अलग फीचर्स के कारण लोगों के बीच अपनी लोकप्रियता बनाई हुई है। वहीं अब कंपनी एक और नई फीचर ला रही है। फिलहाल एप्पल डिवाइस के लिए की जा रही टेस्टिंग के पूरा होने के बाद व्हाट्सऐप अपने इस फीचर को भी बाकी सभी यूजर्स के लिए यानी स्टेबल वर्ज़न के लिए जारी कर देगा। कंपनी ने अपने इस नए फीचर का नाम फेवरेट कॉन्टैक्ट रखा है। फिलहाल इस फीचर को तैयार किया जा रहा है।

Suggested News