लगातार हार के बाद अब रोहित शर्मा के कप्तानी पर उठ रहे हैं सवाल, छिन सकती है मुंबई इंडियंस की कमान, इन नामों को लेकर चर्चा शुरू

लगातार हार के बाद अब रोहित शर्मा के कप्तानी पर उठ रहे हैं सवाल, छिन सकती है मुंबई इंडियंस की कमान, इन नामों को लेकर चर्चा शुरू

DESK : आईपीएल की सबसे कामयाब टीम रही मुंबई इंडियंस के लिए मौजूदा सीजन सबसे खराब दौर से गुजर रहा है। पिछले 14 सीजन में पांच बार की चैंपियन रह चुकी एमआई पलटन इस बार अब तक अपने सारे मैच हार चुकी है। और जिस तरह के फॉर्म से एमआई के प्लेयर जूझ रहे हैं। आनेवाले मैच में भी उनसे खास उम्मीद नहीं की जा रही है। वहीं लगातार हार के कारण अब कप्तान रोहित शर्मा की काबिलियत पर भी सवाल उठने लगे हैं। 

कुछ दिग्गज उन्हें कप्तानी छोड़ने के लिए सलाह दे रहे हैं. ताकि वह बल्लेबाजी पर ध्यान केंद्रित कर सकें। माना जा रहा है कि अगर यह स्थिति रही तो रोहित शर्मा या तो खुद कप्तानी छोड़ देंगे या उन्हें कप्तानी से हटाया जा सकता है। ऐसे में एमआई के नये कप्तान को लेकर भी चर्चा शुरू हो गई है। जिनमें तीन नाम सबसे ऊपर चल रहे हैं। 

काइरान पोलार्ड - वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी कीरोन पोलार्ड ने हाल ही में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. वह आईपीएल में खेल रहे हैं और आगे भी खेलने के संकेत दे रहे हैं। उन्हें वेस्टइंडीज की कप्तानी करने का अनुभव है और वे मुंबई की टीम से लंबे समय से जुड़े हुए हैं। रोहित शर्मा की अनुपस्थिति में वह ही टीम की कमान संभालते रहे हैं। ऐसे में उन्हें टीम की कप्तानी का मजबूत दावेदार माना जा रहा है।  हालांकि उनका बल्ला इस सीजन में नहीं चल पा रहा है।

जसप्रीत बुमराह - पोलार्ड के अलावा दूसरा नाम जसप्रीत बुमराह का है। मुंबई के स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम की सबसे मजबूत कड़ी हैं. मुंबई के खराब दौर में भी बुमराह अच्छी गेंदबाजी कर रहे हैं. वे टीम इंडिया के उप कप्तान रह चुके हैं और भविष्य में मुंबई के कप्तान बन सकते हैं. उनके पास आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट का लंबा अनुभव है, जिसका फायदा टीम को मिल सकता है. एमआई मैनेजमेंट के भरोसेमंद खिलाड़ी रहे हैं।

सूर्यकुमार यादव - जहां मुंबई के सारे स्टार बल्लेबाज एक एक रन के लिए जूझ रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ टीम में  सूर्यकुमार यादव लगातार अच्छा प्रदर्शन कर सुर्खियां बटोर रहे हैं. उन्होंने साबित कर दिया है कि टीम ने उन्हें रिटेन करके जो भरोसा जताया, वह बिल्कुल सही फैसला था. सूर्यकुमार यादव रोहित शर्मा की कप्तानी छोड़ने के बाद टीम की अगुवाई करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शुमार हैं. अगर सूर्यकुमार के हाथों में टीम की कमान रही तो वे लंबे समय तक यह भूमिका निभा सकते हैं। हालांकि पोलार्ड और बुमराह की तुलना में इनकी दावेदारी कमजोर दिख रही है।

ईशान किशन - आईपीएल के मौजूदा सीजन में ज्यादातर टीमों ने नए और युवा चेहरों को कप्तानी की जिम्मेदारी सौंपी है। ऐसे में यह उम्मीद जताई जा रही है कि ईशान किशन को भी टीम की कमान सौंपी जा सकती है। ऑक्शन के दौरान जिस तरह मैनेजमेंट ने ईशान किशन को लेकर दिलचस्पी दिखाई थी, उसके बाद यह चर्चा थी कि ईशान को लेकर उनके पास बड़ी योजना है।


Find Us on Facebook

Trending News