क्रिकेटर और किसान के बाद अब छत्तीसगढ़ में टीचर बनेंगे महेन्द्र सिंह धोनी, मेरिट लिस्ट में टॉप पर है नाम

क्रिकेटर और किसान के बाद अब छत्तीसगढ़ में टीचर बनेंगे महेन्द्र सिंह धोनी, मेरिट लिस्ट में टॉप पर है नाम

RANCHI/RAIGARH : अगर आपको ऐसा लगता है कि सिर्फ बिहार में साउथ की ऐक्ट्रेस ही टीचर के लिए अप्लाई कर सकती है तो इस सोच को बदलने की जरुरत है। क्योंकि छत्तीसगढ़ इससे एक कदम आगे निकल गया है। यहां टीचर नियुक्ति के लिए आए आवेदनों में भारतीय क्रिकेट के सबसे कामयाब कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम भी शामिल है। विभाग ने चयन सूचि में नाम शॉर्टलिस्ट कर दिया, जिसमें धोनी का नाम सबसे ऊपर रखा गया है। लिस्ट सामने आने के बाद छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले में एक आवेदन ने शिक्षा विभाग सहित प्रशासनिक अधिकारियों की नींद उड़ा दी है.

दरअसल,  पूरे प्रदेश में अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई के लिए जिले में मॉडल स्कूल तैयार किया गया है. जिसमें रायगढ़ में आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल को चुना गया है, जहां  अंग्रेजी विषय के शिक्षकों की भर्ती के लिए आवेदन मंगाया गया था। ऑनलाइन आए आवेदनों में एक नाम महेन्द्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) का भी है। सबसे चौंकाने वाली बात यह है कि यहां धोनी के पिता का नाम पान सिंह की जगह सचिन तेन्दुलकर (Sachin Tendulkar)  लिखा गया है।   साथ ही  पास मार्क्स 98 प्रतिशत है. अभ्यर्थी द्वारा अपने आवेदन में दिए गए विवरण में बताया है कि उसने सीएसवीटीयू, दुर्ग से स्नातक किया है. अंक प्रतिशत अच्छे होनें की वजह से आवेदन को विभाग ने नजर अंदाज नहीं किया. विभाग ने चयन सूचि में नाम शॉर्टलिस्ट कर दिया. सूचि जारी होते ही अब विभाग की किरकिरी हो रही है. इन स्कूलों में अंग्रेजी माध्यम से पढ़ाई होनी है.


विभाग ने जो सूचि तैयार की है, उसमें पहले नम्बर पर महेन्द्र सिंह धोनी का नाम है. साक्षातकार के लिए जब उसे बुलाया गया तो महेन्द्र सिंह धोनी नहीं आया, जिसके बाद चयन समिति व विभाग के अधिकारियों को कुछ खटका. विभाग खुद सोच रहा है कि चूक कैसे हो गई. वहीं, विभाग का तर्क है कि कटऑफ मार्क के हिसाब से आवेदक को सूचिबद्ध किया गया है. आवेदक का आवेदन भले ही अजीब है, पर आवेदन को इनकार नहीं किया जा सका. बहरहाल विभाग की किरकिरी होने के बाद अब आवेदक पर एफआईआर दर्ज कराने की तैयारी की जा रही है.

सचिन तेन्दुलकर को क्रिकेट का भगवान माना जाता है. महेन्द्र सिंह धोनी विश्व के ऐसे क्रिकेट खिलाड़ी हैं, जिनके चाहने वालों की संख्या करोड़ों में है. ऐसे खिलाड़ियों के नाम का इस तरह इस्‍तेमाल करने से सचिन तेन्दुलकर और महेन्द्र सिंह धोनी के प्रसंशक नाराज हैं.

Find Us on Facebook

Trending News