बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लालू प्रसाद के दामाद का टिकट काटकर अब खुद कन्नौज सीट से चुनाव लडेंगे अखिलेश यादव, कल कर सकते हैं नामांकन

लालू प्रसाद के दामाद का टिकट काटकर अब खुद कन्नौज सीट से चुनाव लडेंगे अखिलेश यादव, कल कर सकते हैं नामांकन

DESK : बीते सोमवार को यूपी के कन्नौज लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की तरफ से अखिलेश यादव ने अपने भतीजे और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के दामाद तेज प्रताप यादव को टिकट देने की घोषणा की गई थी। अब जो ताजा जानकारी सामने आ रही है,  उसकी मानें तो अखिलेश यादव भतीजे को हटाकर खुद यहां से चुनाव लड़ सकते हैं। बताया जा रहा है कि गुरुवार को अखिलेश यादव यहां से नामांकन कर सकते हैं। 

क्यों बदला अखिलेश ने फैसला

बताया जा रहा है कि सोमवार को तेज प्रताप यादव के नाम की घोषणा होने के बाद लखनऊ में कन्नौज सपा के नेताओं ने अखिलेश यादव से मुलाकात की है. सूत्रों की मानें तो सपा के स्थानीय नेता इस सीट पर अखिलेश यादव के अलावा किसी और के नाम पर राजी नहीं हो रहे हैं. ऐसे में अब पार्टी अपने फैसले पर फिर से विचार कर रही है। जानकारी के अनुसार सपा प्रमुख ने उन नेताओं की अपील पर विचार करने का भरोसा दिया है.

हालांकि सपा प्रमुख कन्नौज से चुनाव लड़ेंगे या नहीं लड़ेंगे, इसपर अंतिम फैसला वह चाचा राम गोपाल यादव और शिवपाल सिंह यादव से बातचीत करने के बाद ही लेंगे. ऐसे में बुधवार की शाम तक इस सीट पर कोई बड़ा ऐलान होने की संभावना है। हालांकि इन तमाम राजनीतिक घटनाक्रम के बीच कन्नौज से सपा जिलाध्यक्ष कलीम खान की प्रतिक्रिया काफी अहम हो जाती है. उन्होंने अपने बयान में कहा है कि अब कोई टिकट नहीं बदला जाएगा।

नामांकन की तैयारी में जुटे थे तेज प्रताप

. लेकिन सूत्रों की मानें तो सोमवार को नाम का ऐलान होने के बाद तेज प्रताप सिंह यादव बुधवार को नामांकन करने की तैयारी कर रहे थे. लेकिन अब तमाम घटनाक्रम के बीच स्थिति बदल गई है और वह नामांकन नहीं करेंगे.


Suggested News