बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

इंग्लैंड को 4-1 से पटखनी देने के बाद आईसीसी रैकिंग में टीम इंडिया की लंबी छलांग, वनडे, टी-20 से साथ टेस्ट क्रिकेट में बने नंबर वन

इंग्लैंड को 4-1 से पटखनी देने के बाद आईसीसी  रैकिंग में टीम इंडिया की लंबी छलांग, वनडे, टी-20 से साथ टेस्ट क्रिकेट में बने नंबर वन

DESK : इंग्लैंड के  खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 4-1 से शानदार जीत दर्ज करने का फायदा टीम इंडिया को आईसीसी रैकिंग में मिला है। टीम इंडिया न सिर्फ अब टेस्ट रैकिंग में नंबर एक टीम बन गई है।  वनडे और टी-20 में भी भारत पहले से ही शीर्ष स्थानहै। टेस्ट क्रिकेट में इससे पहले ऑस्ट्रेलिया नंबर एक टीम थी। 

लेकिन धर्मशाला टेस्ट में इंग्लैंड को पारी और 64 रनों से धूल चटाने के बाद भारत के आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 122 रेटिंग हो गई है। वहीं ऑस्ट्रेलिया अब 117 रेटिंग के साथ दूसरे पायदान पर है।  भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर यह है कि न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी क्राइस्टचर्च टेस्ट का रिजल्ट चाहे जो भी हो भारत टेस्ट रैंकिंग में पहले पायदान पर बना रहेगा। बता दें, इंग्लैंड 111 रेटिंग के साथ रैंकिंग में तीसरे पायदान पर है।

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 5 मैच की टेस्ट सीरीज में 4-1 से हराकर एक बार फिर नंबर-1 का पायदा हासिल कर लिया है। इसी के साथ भारत एक बार फिर तीनों फॉर्मेट की आईसीसी रैंकिंग में बादशाहत हासिल करने में कामयाब रहा। भारत ने ऑस्ट्रेलिया से नंबर-1 टेस्ट टीम का ताज छीना है। 

पांच महीने बाद फिर तीनों फॉर्मेट में टॉप पर

सितंबर 2023 में भारत ने पहली बार तीनों फॉर्मेट की रैंकिंग में टॉप किया था। जनवरी 2024 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज 1-1 से ड्रॉ खेलने के बाद भारत दूसरे स्थान पर खिसक गया था, मगर अब एक बार फिर टीम इंडिया ने अपनी बादशाहत कायम कर ली है।


Suggested News