बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शराब पीकर अपने ही थाने में थानाध्यक्ष से गाली गलौज करने लगा चौकीदार, खूब हुआ हंगामा, एसपी ने दिए निलंबन के आदेश

शराब पीकर अपने ही थाने में थानाध्यक्ष से गाली गलौज करने लगा चौकीदार, खूब हुआ हंगामा, एसपी ने दिए निलंबन के आदेश

GOPALGANJ : भोरे थाने में शनिवार को उस समय अफरातफरी का माहौल कायम हो गया, जब थाने का चौकीदार ही थानेदार से गाली गलौज करते हुए उलझ गया। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चौकीदार को अपने कब्जे में कर लिया. वहीं इस दौरान चौकीदार के मुंह से गंध आने पर जांच के बाद शराब पीने की पुष्टि हुई है। इस मामले में चौकीदार पर निलंबन की कार्रवाई करते हुए जेल भेज दिया गया है। उधर, थानेदार और चौकीदार इस मामले को लेकर लोगों में चर्चाओं का बाजार गर्म है।

बताया जाता है कि भोरे हल्का के चौकीदार ललन यादव शनिवार को लगभग 12 बजे पर भोरे थाना पहुंचे, जहां थानाध्यक्ष सुरेंद्र कुमार यादव कुछ आवश्यक कार्य निपटा कर अपने आवास की तरफ जा रहे थे। शनिवार को ही थाना परिसर में जनता दरबार लगा था। इसलिए फरियादियों की भीड़ भी थाना परिसर में मौजूद थी। किस इसी बीच ललन यादव थानाध्यक्ष के पास पहुंचे और गाली गलौज करते हुए उनसे उलझ गए। अभी थानाध्यक्ष कुछ समझ पाते, इसी दौरान दोनों के बीच धक्का मुक्की होने लगी  शोर सुनकर थाने में मौजूद पुलिसकर्मी उनकी तरफ दौड़े और ललन यादव पर काबू पा लिया।

 ललन यादव को हिरासत में ले लिया। ब्रेथ एनेलाइजर से जब जांच कराई गई, तो उनके शराब पीने की पुष्टि हुई। इसके बाद पुलिस ने चौकीदार ललन यादव को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही पूरे मामले की जानकारी गोपालगंज एसपी को दी गई। एसपी ने त्वरित कार्रवाई करते हुए चौकीदार को निलंबित कर दिया और उसके खिलाफ अग्रतर कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके बाद ललन यादव के खिलाफ स्थानीय थाने में सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने, ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मी के साथ मारपीट, गाली गलौज करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज की गई है।

चौकीदार की गिरफ्तारी के बाद भड़के परिजन, पहुंचे थाने

चौकीदार ललन यादव के गिरफ्तारी की खबर जैसे ही बाहर निकली कि उनके परिजन व उनके करीबी लोग थाना परिसर पर पहुंचने लगे। थाना के सामने ही ललन यादव का आवास है। वहीं दूसरी तरफ किसी अनहोनी की आशंका को देखते हुए पुलिस ने एहतियात के तौर पर शनिवार को थाना परिसर में आयोजित होने वाले जनता दरबार को कैंसिल कर दिया। साथ ही थाने के गेट को बंद कर दिया गया। ताकि कोई भी बाहरी व्यक्ति थाना परिसर के अंदर ना जा सके। इधर, ललन यादव के परिजन लगातार गेट पर हंगामा करते रहे।

वज्र वाहन के साथ पहुंचे एसडीपीओ, स्थिति को संभाल

स्थिति को देखते हुए हथुआ एसडीपीओ अनुराग कुमार वज्र वाहन के साथ भोरे पहुंचे और पूरी स्थिति को संभाल लिया। ललन यादव को जेल भेजने के लिए जब पुलिस गाड़ी में बिठा रही थी, तो उनके परिवार के लोग थाना परिसर में घुस गए और पुलिस वालों के साथ धक्का मुक्की करने लगे। 

हालांकि एसडीपीओ ने परिवार के लोगों को समझा बूझकर शांत कराया और किसी तरह पुलिस बल के सहयोग से भीड़ को हटाते हुए गाड़ी को थाना परिसर से बाहर निकाल कर ललन यादव को गोपालगंज भेजा गया। बता दें कि यह पहला मामला है जब कोई चौकीदार शराब के नशे में अपने वरीय पदाधिकारी के साथ भोरे थाना में बदसलूकी की किया हो। 

घटना को लेकर पूरे इलाके में चर्चाओं का बाजार काफी गर्म है। एसपी स्वर्ण प्रभात ने बताया कि इस मामले में चौकीदार ललन यादव को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही उसके विरुद्ध निलंबन की कार्रवाई भी की गई है।

Suggested News