हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद जेल में बंद हैं युवक, कोर्ट ने एसपी और थानाध्यक्ष को किया तलब

हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद जेल में बंद हैं युवक, कोर्ट ने एसपी और थानाध्यक्ष को किया तलब

VAISHALI : जिले में पुलिस की लापरवाही का खामियाजा एक युवक जेल में भुगतना पड़ रहा है. जिसपर कोर्ट ने कड़ा एतराज जताते हुए एसपी और थानाध्यक्ष को तलब किया है. हद तो यह है कि हाइकोर्ट के आदेश के बाद भी थानाध्यक्ष द्वारा जेल में बंद युवक का आपराधिक इतिहास नहीं भेजने के कारण जमानत मिलने के बाद भी सहरसा का युवक हाजीपुर मंडल कारा में एक माह से बन्द है. हाइकोर्ट की अवमानना को गम्भीरता से लेते हुए हाजीपुर व्यवहार न्यायालय के एडीजे 12 ने वैशाली एसपी और गंगाब्रिज थानाध्यक्ष को सदेह 7 मई को उपस्थित होने का आदेश जारी किया है. 

दरअसल सहरसा के रहने वाले चंद्र किशोर शर्मा को पिछले साल गंगाब्रिज थाना ने ट्रक लूट के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेजा था. जिसको लेकर चंद्र किशोर शर्मा ने हाजीपुर कोर्ट में बेल फ़ाइल किया था जो रिजेक्ट हो गया. जिसके बाद हाइकोर्ट में बेल फ़ाइल किया गया. जिसपर हाइकोर्ट ने जमानत तो दे दिया. लेकिन पुलिस से उसके आपराधिक इतिहास की रिपोर्ट मांगी. जिसका कोर्ट ने तीन बार रिमाइंडर भी भेजा. लेकिन पुलिस पदाधिकारियों के कान पर जूं तक नहीं रेंगा. जिसके कारण जमानत होने के बाद भी पिछले एक माह से वह जेल में बंद है. परिजन न्याय की गुहार लगा रहे हैं. इस विषय में आरोपी पक्ष के वकील रवि भूषण चौधरी ने बताया कि पुलिस की लापरवाही के वजह से उच्च न्यायालय द्वारा बेल दिए जाने के बाद भी युवक 1 महीने से जेल में बंद है. जबकि न्यायालय के द्वारा तीन बार रिमाइंडर दिया जा चुका है. बावजूद पुलिस ने रिपोर्ट सबमिट नहीं किया. 

जिसके आलोक में सुनवाई करते हुए न्यायालय के द्वारा गंगाब्रिज एसएचओ और वैशाली एसपी को सदेह अदालत में उपस्थित होने का आदेश दिया गया है. वहीं आरोपी की मां निर्मला देवी ने बताया कि उनका लड़का बेकसूर है. उन लोगों को बेवजह परेशान किया जा रहा है. सहरसा से दूर हाजीपुर व्यवहार न्यायालय में आकर बार-बार मामले की पैरवी करना किसी गरीब आदमी के लिए बेहद मुश्किल भरा काम है. और इस काम को वैशाली पुलिस ने अपनी लापरवाही से और भी मुश्किल बना दिया है. यही कारण है कि वैशाली एसपी और गंगाब्रिज थाना एसएचओ को अदालत में उपस्थित होने का आदेश जारी कर दिया है. देखने वाली बात होगी अदालत में पेशी के बाद एसपी क्या जवाब देते हैं.

वैशाली से राजकुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News