BPSC अभ्यर्थियों के भारी विरोध के बाद पटना पुलिस ने सख्त की सीएम आवास की सुरक्षा, भीड़ का जमकर हंगामा

BPSC अभ्यर्थियों के भारी विरोध के बाद पटना पुलिस ने सख्त की सीएम आवास की सुरक्षा, भीड़ का जमकर हंगामा

पटना. BPSC के अभ्यर्थियों के भारी विरोध के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पटना स्थित सीएम आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. मंगलवार को बीपीएससी अभ्यर्थियों ने बीपीएससी ऑफिस के सामने जमकर हंगामा किया. बाद में प्रदर्शनकारी विरोध जताते हुए सीएम आवास की और बढने लगे. इससे भारी हंगामा मच गया. देखते ही देखते पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच तनातनी की स्थिति हो गई और सड़क पर ही संग्राम मच गया. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बलों की तैनाती गई. वहीं उग्र भीड़ पर बल प्रयोग करते हुए पटना पुलिस ने उन्हें खदेड़ा. 

दरअसल, बीपीएससी परीक्षा में धांधली की बात कर अभ्यर्थियों ने इसकी सीबीआई जांच की मांग की है. उनका आरोप है कि हालिया आए रिजल्ट में फर्जीवाड़ा हुआ है. इसलिए इस मामले की निष्पक्ष जांच सीबीआई से कराई जाए. राज्य के विभिन्न जिलों से बड़ी संख्या में पहुंचे अभ्यर्थियों ने इसे लेकर सुबह से ही बीपीएससी दफ्तर के बाहर खूब हंगामा किया. प्रदर्शन कर रही भीड़ से मिलने नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा भी पहुंचे. 

उन्होंने अभ्यर्थियों की शिकायतें सुनी. हालांकि इस दौरान उन्हें भी अभ्यर्थियों के गुस्से का सामना करना पड़ा. विजय सिन्हा से अभ्यर्थियों ने बीपीएससी परीक्षा में हुई कथित धांधली को लेकर अपनी शिकायत रखी. साथ ही उनसे इस मुद्दे पर सरकार पर दबाव बनाने और अभ्यर्थियों को न्याय दिलाने के लिए इसकी जांच सीबीआई से कराने की मांग की. 

इस बीच, प्रदर्शनकारी जब सीएम आवास का घेराव करने के लिए उस ओर कूच करने लगे तब पुलिस ने बल प्रयोग किया. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए पटना पुलिस ने सीएम आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी. सीएम आवास जाने वाले रास्तों की बैरीकेडिंग करते हुए पुलिस सुरक्षा बढ़ा दी गई. साथ ही भीड़ को वहां से खदेड़ा गया. 


Find Us on Facebook

Trending News