बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेतिया में किशोरी को अगवा करने के बाद बदमाशों ने देह व्यापार के धंधे में धकेला, परिजनों ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का लगाया आरोप

बेतिया में किशोरी को अगवा करने के बाद बदमाशों ने देह व्यापार के धंधे में धकेला, परिजनों ने पुलिस पर कार्रवाई नहीं करने का लगाया आरोप

BETTIAH : जिले के नक्सल प्रभावित सेमरा चिउटहा थाना क्षेत्र में नाबालिग का अपहरण कर देह व्यापार में झोंकने का मामला सामने आया है। हालांकि घटना के महीनों बाद पुलिस के हाथ अभी तक ख़ाली हैं। दरअसल चिउटहा स्थित अपने घर से बाज़ार निकली लड़की को बाइक सवार राजा चौधरी समेत अन्य पर उसे अगवा कर लेने का आरोप पीड़िता की मां नगिया देवी ने लगाया है। 

बताया जा रहा है कि सेमरा पंचगावा के दबंग पर दलित किशोरी को अगवा कर उसके शारिरीक शोषण करने का आरोप 7 सितंबर को थाने में पुलिस को दिए गए शिकायत पत्र में नाबालिग की मां ने लगाया है। जिसके आधार पर सेमरा चिउटहा थाना कांड संख्या 125/23 दलित अत्याचार अधिनियम व नाबालिग के अपहरण करने को लेकर दर्ज़ किया गया है। हालांकि घटना 24 मई की है जब चिउटहा बाज़ार से सरेआम लड़की को बाइक सवार आरोपी उठा ले गया। आरोपी ने गुजरात में रखकर किशोरी को जबरन देह व्यापार के अवैध धंधे में झोंक दिया है। परिजनों ने इसका दावा करते हुए पुलिस को बताया है कि फ़ोन पर पीड़िता ने अपनी मां को आप बीती सुनाई है जिसके बाद हड़कंप मच गया है। 

वहीं दूसरी ओर पीड़िता की माँ व वादिनी ने चिउटहा थाने की पुलिस पर लापरवाही व अनदेखी का भी आरोप लगाया है। नाबालिग के परिजनों के साथ साथ गांव के सरपंच ने भी इस घटना को शर्मनाक करार देते हुए पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े किए हैं। जिस तरह नाबालिग को अगवा कर आरोपियों ने उसे महीनों से कहीं छुपा रखा है। लिहाजा परिजनों ने किसी अनहोनी की आशंका जताई है। इस मामले में रामनगर SDPO नन्दजी प्रसाद ने अनुसंधान कर घटना को सत्य बताया है। इसके साथ ही पुलिस अधिकारी ने अगवा नाबालिग की शीघ्र बरामदगी समेत जल्द ही आरोपी की गिरफ्तारी करने का भी दावा किया है। 

दलित परिवार इस घटना के साथ गहरे सदमे है। जिस तरह किशोरी को अगवा किया गया है औऱ महीनों बाद भी कोई सुराग नहीं मिल सका है। इसको लेकर परिजनों की चिंता बढ़ गई है। कई बार घर वाले चिउटहा थाना का चक्कर लगा चुके हैं। लेकिन बड़ा बाबू उल्टे पीड़ित परिवार को पुलिसिया धौंस जमाकर वापस लौटा दे रहे हैं। इसको लेकर तरह तरह की चर्चा हो रही है। अब देखने वाली बात होगी कि पुलिस अगवा नाबालिग को कब तक सकुशल बरामद करती है और आरोपी की गिरफ़्तारी हो पाती भी है या नहीं। बता दें कि किशोरी की बरामदगी के बाद ही घटना के सही कारणों से पर्दा उठ सकेगा। बहरहाल अगवा नाबालिग है। लिहाजा पुलिस अधिकारी इसे सत्य घटना मानकर आगे की कार्रवाई में जुटे हुए हैं और SDPO रामनगर इसके जल्द ही उद्भेदन का दावा कर रहे हैं।

बेतिया से आशीष की रिपोर्ट

Suggested News