बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

लव मैरेज के बाद दहेज़ में थार गाड़ी नहीं मिलने पर पति ने की गोली मारकर पत्नी की हत्या, पुलिस की मौजूदगी में शव का हुआ अंतिम संस्कार

लव मैरेज के बाद दहेज़ में थार गाड़ी नहीं मिलने पर पति ने की गोली मारकर पत्नी की हत्या, पुलिस की मौजूदगी में शव का हुआ अंतिम संस्कार

MUZAFFARPUR : जिले के मोतीपुर थाना क्षेत्र में उस समय हड़कंप मच गया। जब प्रेम प्रसंग में शादी होने के महज 5 महीने बाद ही दहेज की खातिर आकाश नाम के युवक ने अपनी पत्नी को गोली मारकर हत्या कर दी। जिसके बाद मृतक काजल के परिजनों द्वारा मोतीपुर थाना में मामला दर्ज कराया गया और पुलिस ने डेड बॉडी को लेकर पोस्टमार्टम में भेज दिया। 

परिजनों ने बताया कि काजल गर्भवती थी। लेकिन उसका पति आकाश गलत धंधे में लिप्त रहता था। जिसका वह विरोध करती थी और हमेशा दहेज की मांग करता था। पोस्टमार्टम से डेड बॉडी मिलने के बाद ससुराल पक्ष के लोग आक्रोशित हो उठे और डेड बॉडी को लेकर हत्यारा पति आकाश के दरवाजे पर पहुंच गए और जमकर हंगामा करने लगे। हंगामे की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची मोतीपुर और आसपास के कई थानों की पुलिस ने किसी तरह उग्र लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया। लेकिन परिजन मानने को तैयार नहीं हुए।

बाद में पुलिस की मौजूदगी में ही हत्यारे पति के घर पर मृतक गर्भवती पत्नी की चिता जलाई गयी। आपको बताते चलें कि या घटना मुजफ्फरपुर में दूसरी घटना है। जब दरवाजे पर ही चिता जलाई गई है। इससे पूर्व जिले के काटी थाना इलाके में प्रेमिका के दरवाजे पर प्रेमी का डेड बॉडी जलाया गया था और अब पति के घर पर पत्नी का डेड बॉडी जलाया गया है। इस मामले में मृतिका काजल के मां नीलम देवी के बयान पर मोतीपुर थाना में हत्यारे पति आकाश कुमार, ससुर विजय महतो के साथ सास राजपति देवी, ननद प्रिया कुमारी उर्फ गुत्थी कुमारी के साथ-साथ पति के मित्र विशाल कुमार और चंद्रशेखर कुमार को नामजद अभियुक्त बनाया गया है। परिजनों ने बताया कि शादी के समय उनकी क्षमता के अनुरूप उपहार और गाड़ी सहित अन्य सामान आकाश को दिया गया था। परंतु दहेज में वह थार गाड़ी की मांग कर रहे थे। जिसकी भरपाई नहीं करने पर इस घटना को अंजाम दिया गया है। पूर्व में भी कहा था कि अगर हमारी मांग पूरी नहीं हुई तो काजल की हत्या कर देंगे।

आपको बताते चलें कि महज 6 माह पूर्व ही दोनों के बीच प्रेम विवाह हुआ था। पूरे मामले पर पूछे जाने पर डीएसपी पश्चिमी अभिषेक आनंद ने कहा कि हत्या मामले में पुलिस कार्रवाई में जुटी है। जल्द ही नामजद अभियुक्तों की गिरफ्तारी होगी। विधि व्यवस्था की समस्या आ जाती। इसलिए परिजन द्वारा पति के घर के पास ही अंतिम संस्कार किया गया है। इस दौरान किसी प्रकार का कोई और समस्या न  हो। इसको लेकर एहतियातन पुलिस की टीम भी लगी हुई थी। अब सवाल उठता है कि क्या इस तरह के मामले का परमिशन प्रशासन देगी या देती है। जिस तरह का मामला सामने आया है डेड बॉडी शमशान की जगह दरवाजे पर जलाया जाता है और प्रशासन देखते रह जाती है। जांच-पड़ताल के साथ-साथ विधि व्यवस्था का हवाला दे देती है। ऐसे में फिर किसी घटना के बाद प्रशासन कैसे निपट पाएगी।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण शर्मा की रिपोर्ट 

Suggested News