बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अमरीका के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद बिहार के सीएम नीतीश ने दिया बड़ा बयान, जानिए रात्रिभोज में क्या हुई बात

अमरीका के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद बिहार के सीएम नीतीश ने दिया बड़ा बयान, जानिए रात्रिभोज में क्या हुई बात

पटना/दिल्ली. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने G20 शिखर सम्मेलन के रात्रिभोज में अमरीका के राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. सीएम नीतीश ने रविवार को दोनों नेताओं से मुलाकात को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि रात्रिभोज के दौरान करीब चार घंटे तक वे भारत मंडपम में रहे. उन्होंने कहा कि सबकुछ काफी बढिया रहा. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच शनिवार को मुलाकात हुई. दोनों नेताओं के बीच दिल्ली में राष्ट्रपति की ओर से आयोजित G20 शिखर सम्मेलन के रात्रिभोज में मुलाकात की तस्वीरें सामने आई हैं. इस दौरान नीतीश कुमार से न सिर्फ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातचीत हुई बल्कि भारत की राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और अमरीका के राष्ट्रपति बाइडन भी नीतीश से बातचीत करते दिख रहे हैं. रात्रिभोज के दौरान राष्ट्रपति बाइडन  को देश के सभी मुख्यमंत्रियों से मिलाया गया.

सीएम नीतीश ने रविवार को इसे लेकर कहा वे पूरे कार्यक्रम के दौरान वहां रहे. करीब 4 घंटे तक उन्होंने वहां अलग अलग नेताओं से मुलाकात की. इसमें पीएम मोदी सहित अन्य नेता भी शामिल रहे. नीतीश ने इसे राष्ट्रपति की ओर से भेजा गया आमंत्रण बताया. उन्होंने कहा कि उन्हें आमंत्रण मिला था और इसलिए वे यहां आए. इस दौरान काफी बढ़िया रहा. सबसे मुलाकात हुई. 

G20 रात्रिभोज से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एक तस्वीर सामने आई है जिसमें वे अपने राजनीतिक धुर्विरोधियों संग बैठे हैं. टेबल पर नीतीश के साथ जो अन्य राजनेता बैठे हैं उसमें असम के मुख्यमंत्री हिमन्त विश्व शर्मा हैं. आम तौर पर हिमन्त विश्व शर्मा को भाजपा के प्रतिद्वंद्वी दलों के खिलाफ मुखर देखा जाता है जिसमें नीतीश कुमार भी शामिल हैं. लेकिन रात्रिभोज में वे नीतीश कुमार के ठीक बगल में नजर आ रहे हैं. 

उनके साथ भाजपा सांसद निसिथ प्रामाणिक भी हैं जो पश्चिम बंगाल के कूचबिहार से लोकसभा सांसद हैं. साथ ही केंद्रीय राज्य मंत्री अनुप्रिया पटेल भी नीतीश कुमार के बगल में दिख रही हैं. जो तस्वीरें सामने आई हैं उसमें नीतीश कुमार की केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के साथ फोटो सामने आई है. इसी तरह कुछ अन्य नेताओं की तस्वीरें भी आई हैं जिसमें नीतीश उनसे बात करते दिख रहे हैं. 

Suggested News