बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुंबई के बाद छत्तीसगढ़ के सामने भी बिहार की टीम हुई फेल, सिर्फ 108 रन पर सिमटी, पहले दिन मेहमान टीम ने बनाए 90 रन

मुंबई के बाद छत्तीसगढ़ के सामने भी बिहार की टीम हुई फेल, सिर्फ 108 रन पर सिमटी, पहले दिन मेहमान टीम ने बनाए 90 रन

PATNA : पटना के मोइनउल हक स्टेडियम में रणजी ट्रॉफी के एलीट ग्रुप के मैच में छत्तीसगढ़ की टीम मेजबान बिहार के खिलाफ बड़े स्कोर की तरफ बढ़ती नजर आ रही है। चार दिवसीय मैच के पहले दिन का खेल खत्म होने तक छत्तीसगढ़ ने एक विकेट के नुकसान पर 90 रन बना लिए थे। फिलहाल, छत्तीसगढ़ की टीम बिहार की पहली पारी में बनाए गए 108 रन से सिर्फ 18 पीछे है।

मैच के पहले दिन छत्तीसगढ़ के लिए ओपनिंग करने उतरे एकनाथ केलकर और रिषभ तिवारी ने संभल कर खेलते हुए अच्छी शुरुआत दी। लेकिन 52 रन के स्कोर पर एकनाथ केलकर 25 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। उनका विकेट आकाश राज ने लिया। जिसके बाद रिषभ तिवारी(42 रन) और आशुतोष सिंह(16 रन) ने दिन का खेल खत्म होने तक पारी में और कोई विकेट नहीं गिरने दिया। कल दूसरे दिन का खेल शुरू होने पर छत्तीसगढ़ की कोशिश बिहार के खिलाफ पहली पारी में बड़ी बढ़त हासिल करने पर होगी। 


इससे पहले आज मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी बिहार की टीम ने फिर निराश किया है। मैच में बिहार के बल्लेबाजों ने काफी लचर बैटिंग की और पूरी पारी सिर्फ 39वें ओवर में सिर्फ 108 रन पर सिमट गई। 

दरअसल, बिहार को पहला झटका सिर्फ 1 रन पर लगा और 5 रन का स्कोर बनते ही बिहार के 4 बल्लेबाजों का विकेट गिर गया. वहीं 7.3 ओवर में बिहार की टीम ने 83 रन पर अपना पांचवा विकेट खोया जबकि 86 रन के स्कोर पर दो और बल्लेबाजों ने विकेट गंवा दिया. इस तरह 86 रन पर भी 7 विकेट गिरने पर बिहार की टीम बैकफुट पर आ गई. वहीं लंच तक बिहार की टीम का स्कोर 97 रन पहुंच गया। लंच के बाद भी बिहार के खिलाड़ी लंबे समय तक नहीं टीक सके और पूरी टीम सिर्फ 108 पर सिमट गई। छत्तीसगढ़ के तेज गेंदबाज रवि किरण ने पांच विकेट हासिल किए। वहीं जीवेश बुट्टे ने दो और वासुदेव बरेठ ने तीन विकेट हासिल किए.

पहली बार एलीट ग्रुप में पहुंची है बिहार की टीम

रणजी ट्रॉफी में बिहार की टीम पहली बार एलीट ग्रुप में जगह बनाने में कामयाब हो पाई है। ग्रुप के पहला मुकाबले में बिहार को मुंबई के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा था। उम्मीद जताई जा रही थी कि मुंबई की तुलना में छत्तीसगढ़ के खिलाफ मेजबान बिहार के प्रदर्शन में सुधार होगा, लेकिन बिहार के बल्लेबाजों का खराब फार्म यहां भी जारी रहा।  बिहार का अगला मुकाबला यूपी के साथ होना है। जिसकी टीम में कई अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी शामिल हैं। ऐसे में उस मैच से पहले बिहार टीम को अपने प्रदर्शन में सुधार करना होगा। अन्यथा अगली रणजी सीजन से उन्हें एलीट ग्रुप से बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है।

Suggested News