बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के बाद अब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आयेंगे औरंगाबाद, भाजपा प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह के लिए करेंगे चुनाव प्रचार

पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के बाद अब यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आयेंगे औरंगाबाद, भाजपा प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह के लिए करेंगे चुनाव प्रचार

AURANGABAD : कल औरंगाबाद में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनसभा को संबोधित करेंगे। इस संबंध में औरंगाबाद एनडीए समर्थित भाजपा प्रत्याशी सांसद सुशील कुमार सिंह ने कहा कि 11:30 बजे योगी आदित्यनाथ औरंगाबाद में हेलीकॉप्टर के माध्यम से पहुंचेंगे तथा जिला मुख्यालय के समीप रतनुआ गाँव के पास विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। यह वही मैदान है जहाँ 2 मार्च को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने जन सभा को संबोधन किया था।

योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर आम जनता में खास उत्साह देखने को मिल रहा है। सभी लोग उनके बात को सुनना चाहते हैं, जिसको लेकर औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र के प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह ने सभी लोगो से अपील किया है कि इस जनसभा में आए और इनकी बातों को सुने।  

राजपूतों का गढ़ माने जाने वाली बिहार की औरंगाबाद लोकसभा सीट हर चुनाव में चर्चा में रहती है। 2019 का चुनाव भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी सुशील कुमार सिंह ने जीता था। इस चुनाव को सुशील कुमार ने 70 हजार से अधिक वोटों के अंतर से जीता था।  दूसरे नंबर पर हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (सेक्युलर) के उपेन्द्र प्रसाद थे। वहीं तीसरे नंबर पर बसपा प्रत्याशी नरेश यादव रहे थे। 

औरंगाबाद लोकसभा सीट के इतिहास पर नजर डालें तो यहां कांग्रेस का दबदबा दिखता है। कांग्रेस ने यहां से लगातार सात चुनाव जीते। यहां के पहले सांसद सत्येंद्र नारायण सिंह थे, जो कि कांग्रेस के टिकट पर 1950 में चुनाव लड़े और विजयी हुए। इसके बाद सत्येंद्र नारायण सिंह ने 1952, 1957, 1971, 1977, 1980 और 1984 का चुनाव लगातार कांग्रेस के टिकट पर जीता।  

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Suggested News