बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका क्रिकेट में उठापटक शुरू, आईसीसी ने बोर्ड की मान्यता को किया खत्म

विश्व कप में खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका क्रिकेट में उठापटक शुरू, आईसीसी ने बोर्ड की मान्यता को किया खत्म

DESK : भारत में चल रहे क्रिकेट के वनडे वर्ल्ड कप में निराशाजनक प्रदर्शन के साथ टूर्नामेंट के बाहर हो चुकी श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड के खिलाफ आईसीसी ने बड़ी कार्रवाई की है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने सख्त कदम उठाते हुए श्रीलंकाई क्रिकेट (SLC) को तत्काल प्रभाव से निलंबितकर दिया है।

श्रीलंका सरकार ने की थी मांग

बताया जा रहा है कि आईसीसी का यह फैसला श्रीलंकाई संसद की तरफ से गुरुवार को सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित करने के बाद आया है। प्रस्ताव में श्रीलंका क्रिकेट को बर्खास्त करने की मांग की गई थी। जिसका सत्तारूढ़ और विपक्षी दोनों दलों ने समर्थन किया था. आईसीसी इस निष्कर्ष पर पहुंची कि श्रीलंका क्रिकेट एक सदस्य के रूप में अपने दायित्वों का गंभीर उल्लंघन कर रहा है।

आईसीसी ने अपने बयान में कहा, 'निलंबन की शर्तें आईसीसी बोर्ड द्वारा उचित समय पर तय की जाएंगी। आईसीसी बोर्ड की बैठक 21 नवंबर को होने वाली है, जिसके बाद आगे का कदम उठाया जाएगा।' श्रीलंका अगले साल जनवरी-फरवरी में आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी भी करने वाला है।

बता दें कि विश्व कप में श्रीलंका की टीम उम्मीद के अनुसार प्रदर्शन नहीं कर सकी है और अंक तालिका में नौंवे स्थान पर है। टीम भारत के खिलाफ सिर्फ 55 रन पर ऑल आउट हो गई थी। यहां तक कि बांग्लादेश के खिलाफ भी टीम को हार का सामना करना पड़ा था।

Suggested News