बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पकने लगी खिचड़ी : VIP को किनारे लगाने के बाद इस काम के लिए HAM से मदद मांगने पहुंची बीजेपी, संजय जायसवाल ने मांझी से की मुलाकात

पकने लगी खिचड़ी : VIP को किनारे लगाने के बाद इस काम के लिए HAM से मदद मांगने पहुंची बीजेपी, संजय जायसवाल ने मांझी से की मुलाकात

PATNA : मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी में टूट के बाद अब सबकी नजर हिंदुस्तानी अवाम मोर्चा (Hindustani Awam Morcha) पर लग गई है। बिहार की राजनीति में इस पर अभी से ही कयास लगने शुरू हो गए हैं। इन कयासों को और बल मिला,जब शनिवार को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल (BJP State President Sanjay Jaiswal)   और हम प्रमुख जीतनराम मांझी (HAM Chief Jitan Ram Manjhi)  के बीच मुलाकात हुई है। हालांकि तमाम कयासों को लेकर हम की तरफ से विराम लगा दिया गया। पार्टी प्रवक्ता दानिश रिजवान इसे औपचारिक मुलाकात बता रहे हैं।

चुनाव में मदद मांगने पहुंचे

दानिश रिजवान ने बताया कि शनिवार को करीब 6 बजे बीजेपी प्रदेश संजय जायसवाल ने जीतनराम मांझी से मुलाकात की (Sanjay Jaiswal Met Jitan Ram Manjhi) है. दोनों नेताओं के बीच आधे घंटे तक वर्तमान राजनीतिक हालात को लेकर बातचीत हुई है. साथ ही बोचहां विधानसभा उपचुनाव और बिहार विधान परिषद चुनाव को लेकर बीजेपी ने मांझी से समर्थन मांगा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी चाहती है कि हम प्रमुख बोचहां में बीजेपी उम्मीदवार के लिए प्रचार करें. साथ ही विधान परिषद चुनाव में भी समर्थन करें।

बता दें कि बोचहां में बड़ी संख्या में पिछड़ी जाति के वोटर हैं। जिन्हें साधने के लिए बीजेपी को अब मांझी की जरुरत पड़ गई है। यहां राजद ने प्रत्याशी के तौर पर दलित नेता अमर पासवान को उम्मीदवार बनाया है।

गठबंधन में कोई खतरा नहीं

हम की तरफ से एक बार फिर से एनडीए सरकार में किसी प्रकार की टूट से इनकार किया गया है। दानिश रिजवान ने एनडीए में एकजुटता का दावा किया है. उन्होंने कहा कि एनडीए पूरी तरह से एकजुट और मजबूत है. बिहार के विकास के लिए जो भी जरूरी है, उस दिशा में सभी दल मिलकर कदम उठा रहे हैं.

बता दें कि पिछले दिनों जिस तरह मुकेश सहनी के तीनों विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे। जिसके बाद सबकी नजरें मांझी की हम पर लग गई हैं। विपक्ष सहित तमाम राजनीतिक दलों में यह कयास लगने शुरू हो गए कि जो हाल बीजेपी ने वीआईपी का किया, वहीं स्थिति मांझी की पार्टी को भी उठानी पड़ सकती है।


Suggested News