बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

शिक्षकों की नियुक्ति के बाद दूसरे विभागों में भरे जाएंगे रिक्त पद, नीतीश कुमार ने मांगी खाली जगहों की पूरी जानकारी

शिक्षकों की नियुक्ति के बाद दूसरे विभागों में भरे जाएंगे रिक्त पद, नीतीश कुमार ने मांगी खाली जगहों की पूरी जानकारी

PATNA : बिहार में दस लाख सरकारी नौकरी देने को लेकर किए गए वादे पर नीतीश सरकार ने अपना दूसरा कदम बढ़ा दिया है। जहां शिक्षा विभाग में 1.22 लाख टीचरों की नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू हो गई है। वहीं दूसरे विभागों में जल्द ही बड़े पैमाने पर नई बहाली शुरू होने जा रही है।  इस संबंध में सभी विभागों और जिलों से रिक्तियां मांगी गई हैं। 

सामान्य प्रशासन विभाग ने इस संबंध में सभी विभागों के अपर मुख्य सचिव, प्रधान सचिव, सचिव के साथ ही सभी प्रमंडलीय आयुक्तों और जिलों के डीएम को पत्र लिखा है। सभी से अपने विभागों और इलाकों में चतुर्थवर्गीय कर्मियों के रिक्त पदों की जानकारी देने के निर्देश दिए गए हैं।

सभी को मिलेगी नौकरी

सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव डॉ. बी. राजेंद्र ने गुरुवार को निर्देश दिया है कि परिचारी/परिचारी (विशिष्ट), कोटि-4 के रिक्त पदों का रोस्टर क्लीयरेंस कराकर आरक्षण कोटिवार जानकारी उपलब्ध कराएं। निर्देश के अनुसार बिहार कर्मचारी चयन आयोग द्वारा इंटरस्तरीय पदों पर नियुक्ति को द्वितीय इंटर स्तरीय संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा का विज्ञापन प्रकाशित किया गया है। 

पीटी के पूर्व सामान्य प्रशासन विभाग से जिन विभागों द्वारा संशोधित रिक्तियां अथवा नए पद हेतु रिक्तियां, जिनकी शैक्षणिक योग्यता इंटर होगी, उसे आयोग को भेजा जाएगा। सभी विभागों, प्रमंडल और जिलों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की बड़े स्तर पर बहाली होने की संभावना है। 


Suggested News