बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार में ठंड के बाद अब बारिश बढ़ाएगी मुश्किल, मौसम विभाग की ओर से बारिश को लेकर जारी किया गया अलर्ट

बिहार में ठंड के बाद अब बारिश बढ़ाएगी मुश्किल, मौसम विभाग की ओर से बारिश को लेकर जारी किया गया अलर्ट

पटना- बिहार में मौसम का मिजाज बदल गया है.  बिहार के कई जिलों में गुरुवार को मौसम का मिजाज बदल गया. पटना समेत कई जिलों में बूंदाबंदी हुई है. मौसम विभाग के अनुसार पटना समेत बिहार के औरंगाबाद,गया, कैमूर और रोहतास जिले में कुछ जगहों पर बारिश हुई है. कई जिलों से बुंदाबांदी की भी सूचना है. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार एक दिसंबर को बिहार के गया, जहानाबाद, अरवल, औरंगाबाद, कैमूर और रोहतास जिले में कुछ जगहों पर बारिश हो सकती है. सुबह के समय ठंडी हवाएं चल रही हैं. इससे ठंड में इजाफा हुआ है. इधर राज्य के कई जिलों में कोहरा छाने लगा है. इससे विजिबिलिटी पर भी असर पड़ने लगा है. इससे ठंड का असर भी बढ़ गया.  बिहार में धुंध और कुहासा के बाद अब बिहार के कई जिलों में बारिश का भी अलर्ट जारी हुआ है. तापमान में भी उतार चढ़ाव महसूस किया जा रहा है. 

दिसंबर के महीने में बारिश से ठंड में बढ़ोतरी हो सकती है. पटना की हवा से धीरे-धीरे धूल कण छटने लगे है. पटना के विभिन्न इलाकों में चलने वाली हवा में धूल कण की मात्रा में कमी आई है. राजधानी का एयर क्वालिटी इंडेक्स लेवल भी कम हुआ है. बुधवार को राज्य का सर्वाधिक अधिकतम तापमान मोतिहारी में दर्ज किया गया, जो 32 डिग्री सेल्सियस था. वहीं सबसे कम न्यूनतम तापमान डेहरी में रिकॉर्ड किया गया जो 13.5 डिग्री सेल्सियस था. आने वाले दिनों को लेकर मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार राज्य के 6 जिलों में बारिश के आसार हैं.

रोहतास और कैमूर जिलों के एक या दो स्थानों पर आज यानी गुरुवार को हल्की बारिश हो सकती है. वहीं कैमूर, रोहतास, औरंगाबाद, अरवल, जहानाबाद और गया जिले की एक या दो जगहों पर हल्की बारिश के आसार हैं. पटना मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य के न्यूनतम तापमान में अगले 24 घंटों के दौरान किसी विशेष परिवर्तन की संभावना नहीं है. हालांकि बिहार के ज्यादातर हिस्सों में धुंध छाई रह सकती है.

Suggested News