आईआईटी पटना के छात्र के मौत के बाद साथियों ने निकाला कैंडल मार्च,आईआईटी मुख्य गेट को किया घंटों जाम

आईआईटी पटना के छात्र के मौत के बाद साथियों ने निकाला कैंडल मार्च,आईआईटी मुख्य गेट को किया घंटों जाम

PATNA : राजधानी पटना से सटे बिहटा के अमहरा स्थित आइआइटी पटना के कैंपस में आइआइटी के मैकेनिकल इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट के फोर्थ रनिंग छात्र देवानंद पंडित की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत के बाद छात्रों ने  कैंडल मार्च निकाल कर दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी.साथ ही छात्रों ने आइआइटी दो नम्बर मुख्य गेट के पास आइआइटी प्रसाशन के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और आइआइटी से टाइअप एनएसएमसीएच अस्पताल को बर्खास्त करने की मांग किया.

छात्रों ने कहा कि देवानंद पंडित की अचानक तबीयत बिगड़ी और एनएसएमसीएच अस्पताल में भर्ती कराया गया.जहां बिहटा के एनएसएमसीएच अस्पताल  के लापरवाही के कारण उसकी मौत हो गयी.बता दें कि देवानंद पंडित का इसी साल शादी हुआ था.शादी के बाद एक छोटी सी बच्ची ने जन्म लिया था.मौत की सूचना पर परिजनों में कोहराम मच गया.फिलहाल पटना आइआइटी प्रशासन के तरफ से इस घटना को लेकर कोई भी अधिकारिक बयान सामने नहीं आया है.

वहीं हंगामा कर रहे आइआइटी के छात्रों ने मौत को लेकर आइआइटी प्रशासन के खिलाफ हंगामा किया। करीब छह घटे से आईआईटी गेट के पास बैठे छात्रों से कोई सुधि लेने नही पहुंचा जिसे छात्रों में आक्रोश व्याप्त है। छात्रों ने मांग करते हुई कहा कि मृतक के परिजनों को आर्थिक रूप से सहायता दे.और उसके पत्नी को आइआइटी संस्थान में जॉब दिया जाये. ताकि अपना परिवार का भरण पोषण कर सके. साथ ही एनएसएमसीएच के साथ अनुबंध को कैन्सिल किया जाये,और पटना के एक अच्छे हॉस्पिटल के साथ एमओयू कराया जाए .ताकि हमलोगों को बेहतर इलाज मिल सके.


Find Us on Facebook

Trending News