सीडीएस बिपिन रावत के निधन के बाद देश में शोक की लहर, नवादा में लोगों ने दी श्रद्धांजलि

सीडीएस बिपिन रावत के निधन के बाद देश में शोक की लहर, नवादा में लोगों ने दी श्रद्धांजलि

NAWADA : तमिलनाडु में नीलगिरी जिले के कुन्नूर में हैलीकाप्टर हादसे में देश के पहले चीफ आफ डिफेंस स्टाफ जनरल विपिन रावत समेत 13 लोगों की मौत के बाद पूरे जिले में शोक की लहर है। गुरुवार को जिले के विभिन्न स्थानों पर शोकसभा आयोजित कर दिवंगत सैन्य अधिकारियों को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की गई।  नगर के प्रजातंत्र चौक पर लोगों ने दिवंगत सैन्य अधिकारियों को श्रद्धांजलि दी। जनरल विपिन रावत की चित्र पर लोगों ने श्रद्धासुमन अर्पित किया। दो मिनट का मौन धारण कर दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए भगवान से प्रार्थना की। 

शोकसभा में कई महिलाओं ने भी भाग लिया। इससे पहले आरएसएस कार्यालय से विश्व हिंदू परिषद के पूर्व जिला मंत्री कैलाश विश्वकर्मा तथा बजरंग दल के जितेंद्र प्रताप जीतू के नेतृत्व में मौन यात्रा निकाली गई। जितेंद्र प्रताप जीतू ने कहा कि जनरल रावत की मौत से बड़ा झटका लगा है।  महिला समिति अध्यक्ष माधुरी बरनवाल, सचिव रेखा रानी, सावित्री बरनवाल, गीता देवी, बबीता देवी, प्रीति कुमारी, पुष्पा, रंजू आदि ने अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित किया। समाजसेवी मनीष कुमार सिन्हा के द्वारा प्रजातंत्र चौक पर कैंडल मार्च निकालकर 2 मिनट का मौन रखा गया।

उधर हैप्पी इंडिया के तन्ने पठान ने घटना को दुखद बताया। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में सभी लोग सैन्य अफसरों के परिवार के साथ हैं। भाजपा जिलाध्यक्ष संजय कुमार मुन्ना समेत पार्टी के कई अन्य कार्यकर्ताओं ने भी शोक व्यक्त किया। संघ के अध्यक्ष ब्रजेश राय की अध्यक्षता में आयोजित शोकसभा में दवा विक्रेताओं ने दो मिनट का मौन धारण कर देश के वीरों को भगवान के चरणों में स्थान मिलने की प्रार्थना की।


नवादा से अमन सिन्हा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News