पटना बेउर जेल में जमकर हुई मारपीट के बाद हरकत में आया प्रशासन, दूसरे जेल भेजे जाएंगे कई कैदी

पटना बेउर जेल में जमकर हुई मारपीट के बाद हरकत में आया प्रशासन, दूसरे जेल भेजे जाएंगे कई कैदी

पटना. राज्य के सबसे सुरक्षित जेलों में एक पटना के बेउर जेल में गुरुवार को कैदियों के दो गुटों में मारपीट होने के बाद जेल प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है. बेऊर जेल अधीक्षक जितेंद्र सिंह के लिखित आदेश पर मामला दर्ज किया गया है. साथ ही शुक्रवार को कैदियों को दूसरे जेल में स्थानान्तिरित करने को लेकर भी आदेश जारी हुआ. मारपीट में शामिल रहे दोनों गुटों के से जुड़े सात कैदियों को बेउर जेल से दूसरे जेल में ट्रांसफर करने का आदेश दिया गया है. 

दरअसल, बेउर जेल में आपसी वर्चस्व को लेकर कैदियों के दो गुटों में मारपीट हुई थी. इसे लेकर कैदियों पर अब जेल प्रशासन ने कार्रवाई की है. इसमें सात कैदी अब दूसरे जेल भेजे जाएंगे. बेउर जेल के हॉस्पिटल वार्ड में गुरुवार सुबह कैदियों के बीच मारपीट हो गई. इस दौरान अन्य कैदियों ने बीच बचाव का प्रयास किया लेकिन प्रयास विफल होने पर जेल कर्मियों ने प्रयास शुरू किया. लेकिन मामला उलटा पड़ गया। कैदियों ने जेलकर्मियों की ही पिटाई कर दी. इसमें तीन जेलकर्मी घायल हो गए.


झगड़ा करने वाले कैदियों में एक गुट की अगुआई करने वाला कुख्यात बदमाश रहा है जिस पर एक विधायक के दो भाइयों की हत्या का आरोप है. वहीं, दूसरा गुट कुख्‍यात साइबर क्रिमिनल का है. अभिषेक उर्फ छोटे सरकार और कुख्‍यात साइबर क्रिमिनल राजवीर गुट के बीच झड़प हुई है. इन दोनों के बीच हुई झडप के 24 घंटों के बाद ही जेल प्रशासन ने सख्त कर्रवाई की है और कैदियों को दूसरी जेलों में भेजने का आदेश दिया है. 

बेउर जेल में इसके पहले ही कई बार कैदियों के बीच मामूली हाथापाई की खबरें आती रही हैं. लेकिन लम्बे अरसे के बाद यह पहला मौका है जब कैदियों के बीच इस तरह की जोरदार मारपीट की खबर आई. इसमें न सिर्फ कैदी बल्कि जेलकर्मी भी घायल हुए हैं. 


Find Us on Facebook

Trending News