BIHAR NEWS : बेटी की हत्या के बाद पिता ने दी आरोपी के मर्डर की धमकी, एक्शन में आई पुलिस और आरोपी ने कर दिया सरेंडर

BIHAR NEWS : बेटी की हत्या के बाद पिता ने दी आरोपी के मर्डर की धमकी, एक्शन में आई पुलिस और आरोपी ने कर दिया सरेंडर

AURANGABAD : औरंगाबाद शहर के शाहपुर की युवती चांदनी की प्रेम प्रसंग में प्रेमी द्वारा अगवा कर की गई हत्या के मामले में पुलिस ने शिथिलता दिखाई तो परिजन उबल पड़े। हत्यारे को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर औरंगाबाद नगर थाना का भी परिजनो ने घेराव किया। इस दौरान नगर थाना का परिसर परिजनों के चीत्कार से  गुंज उठा। तब आखिकार पुलिस ने आश्वासन तो दिया लेकिन कोई कार्रवाई नही किया। नतीजा चांदनी का हत्यारा प्रेमी सरेआम घुमता रहा। यह देख चांदनी के पिता ही एक्शन में आ गए। 

पुलिसिया कार्रवाई से असंतुष्ट बाप ने खुलेआम यह धमकी दे डाली कि यदि पुलिस आरोपी देव निवासी निखिल को गिरफ्तार कर फांसी की सजा नही दिलाती है तो वह खुद ही बेटी के हत्यारे का मर्डर कर आजीवन कारावास की सजा काट लेगा। क्योकि बेटी के सिवा उसका कोई नही है, तो मैं जीकर ही क्या करूंगा। बाप की धमकी के बाद मामले में सोई हुई पुलिस अचानक से एक्शन में आ गई। अलग अलग ठिकानों पर ताबड़तोड़ पुलिस की छापेमारी होने लगी। हत्यारे के सामने गिरफ्तारी से बचने का कोई रास्ता नही बचा तो उसने औरंगाबाद की अदालत में खुद को सरेंडर कर दिया और पुलिस हाथ मलती रह गई। पुलिस कप्तान कांतेश कुमार मिश्रा ने बताया कि मामले में पुलिस अब आरोपी को रिमांड पर लेगी और पूछताछ कर सजा दिलाने के लिए जल्दी से चार्जशीट दाखिल करेगी। 

गौरतलब है की चांदनी देव के युवक निखिल से प्रेम करती थी। दोनो में बेइंतहा प्यार था। चांदनी निखिल पर आंख मूंद कर भरोसा करती थी। यही वजह है कि चांदनी पिछले महीने 22 नवंबर को जब घर से कॉलेज जाने के लिए निकली तो बीच रास्ते में ही निखिल ने कॉल कर उसे बुला लिया। कॉलेज जाने के बजाय परिजनों को बिना बताए वह प्रेमी के पास आ गई। प्रेमी उसे घुमाने के नाम पर गया ले गया और उसने चांदनी के भरोसे का आखिरकार खून कर दिया। इधर चांदनी के घर नही पहुंचने पर परिजन बेचैन हो उठे। खोजबीन के बाद भी बेटी का अता पता नही चला तो मां ने नगर थाना में गुमुशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करा दी। इस बीच पुलिस चांदनी की सरगर्मी से तलाश कर ही रही थी कि लापता होने के ठीक पांचवें दिन गया के बाराचट्टी थाना की पुलिस ने चांदनी का शव बरामद होने की सूचना औरंगाबाद नगर थाना को दी। सूचना पर परिजनों ने बाराचट्टी पहुंचकर चांदनी की लाश की पहचान की। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद में शव को परिजनो को सौंपे जाने पर परिजनों ने शव का दाह संस्कार कर दिया।

इसी दौरान बराचट्टी पुलिस ने चांदनी की हत्या मामले में उसके प्रेमी के संलिप्त हाेने का इनपुट औरंगाबाद पुलिस को दिया। इसके बाद न जाने किन कारणों से पुलिस शिथिल पड़ गई और जब न्याय नही मिलता देख बेटी का पिता खुद ही कानून को हाथ में लेने की धमकी दे डाली तो पुलिस की कुंभकर्णी नींद टूटी और पुलिस के एक्शन में आते ही हत्यारे ने कोर्ट में सरेंडर कर दिया। अब देखना यह होगा कि पुलिस चांदनी के हत्यारे को फांसी के फंदे तक पहुंचा पाती है या नही। 

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News