भाजपा के इस सांसद ने सुशासन के कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल, सीएम को चिट्ठी लिखकर कहा – अपराध पर लगाएं लगाम

भाजपा के इस सांसद ने सुशासन के कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल, सीएम को चिट्ठी लिखकर कहा – अपराध पर लगाएं लगाम

PATNA : बिहार में बढ़ते अपराधिक मामलों पर अब तक विपक्ष ही आरोप लगाते रहे हैं, लेकिन अब सरकार के साथी पार्टी के लोग भी बिहार में सुशासन की कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाने लगे हैं। भाजपा से बेगूसराय के रहनेवाले राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने जिले में लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाओं को लेकर नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने अपराधों को लेकर सुशासन सरकार के तरीकों पर सवाल उठाए हैं। 

क्षेत्र में लगातार आपराधिक घटनाओं में हो रही वृद्धि को लेकर राज्यसभा सांसद ने सीएम को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें उन्होंने बेगूसराय के कानून व्यवस्था पर विशेष नजर रखने की अपील की है। जिससे आमजन मानस में सुशासन के प्रति भरोसा कायम रहे.

विकास कार्य की तारीफ, लेकिन अपराध पर घेरा

राकेश सिन्हा ने बिहार में नीतीश सरकार के विकास कार्य के लिए किए जा रहे प्रयास और सरोकार की सराहना की है। उन्होंने लिखा है यहां के कार्यों की तारीफ दूसरे राज्यों में भी होती है। लेकिन, इस तारीफ के साथ सांसद ने बेगूसराय जिले में बढ़ रहे आपराधिक मामलों पर अपनी चिंता जाहिर की है। उन्होंने लिखा है कि मेरे जन्म स्थान बेगूसराय जिले में हाल के महीनों में कानून व्यवस्था में बहुत गिरावट आयी है. हत्या, लूट, चोरी, चाकूमारी की घटनाओं से आम लोग विशेषकर व्यापारी समाज दहशत में हैं।

निवेशकों पर नकारात्मक प्रभाव डाल रही हैं ऐसी घटनाएं

बेगूसराय-बरौनी औद्योगिक नगर है, व्यापार, परिवहन, व्यावसायिक पर्यटन, निवेश की दृष्टि से इसका अग्रणी स्थान है। आपराधिक घटनाएं आर्थिक गतिविधि, निवेशकों और व्यवसाईयों की मानसिकता पर नकारात्मक प्रभाव डालती है. ऐसे में इन वारदातों तक तुरंत लगाम लगाने की जरुरत है

Find Us on Facebook

Trending News